Amit Shah Railly: 20 साल से लॉन्च हो रहे राहुल, पल्टू बाबू पूछ रहे 9 साल में क्या किया ? बिहार में विपक्ष पर जमकर गरजे शाह

Amit Shah Railly: आज बिहार के दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह है इस दौरान वे 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में हुई सभी विपक्षी पार्टी पर जमकर प्रहार किया...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Amit Shah Railly: आज केंद्रीय गृह मंत्र अमित शाह बिहार के दौरे पर है. इस दौरान उनका स्वागत राज्य के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी व अन्य ने किया. केंद्रीय गृह मंत्री बिहार के लखीसराय के एक दिवसीय दौरे पर हैं. वह आज अपनी यात्रा के दौरान अशोकधाम मंदिर जाएंगे और एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित किया है. इस दौरान अमित शाह मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने उनकी उपलब्धी को गिनाए है. और साथ ही बिहार की राजधानी पटना में 23 जून को हुई बैठक पर हमला बोले.

अमित कांग्रेस पर प्रहार करते हुए बोले, "पहले जब पाक प्रेरित आतंकवादियों के हमले होते थे तो सोनिया-मनमोहन की सरकार कोई जवाब नहीं देते थे, मौनी बाबा बनकर दिल्ली में बैठ जाते थे लेकिन जब PM मोदी के कार्यकाल में पुलवामा और उरी में हमले हुए तो पीएम मोदी ने 10 ही दिन में सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक कर पाकिस्तान के घर में घुसकर मारा.

नीतीश पर अमित शाह का हमला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "अभी-अभी पल्टू बाबू नीतीश कुमार पूछ रहे थे कि 9 साल में क्या किया? नीतीश बाबू जिनके साथ इतना बैठे, जिनके कारण मुख्यमंत्री बने उनका थोड़ा लिहाज करिए। पीएम मोदी ने इन 9 सालों में बहुत काम किया है। पीएम मोदी के 9 साल गरीब कल्याण, भारत गौरव, भारत की सुरक्षा के 9 साल हैं".

लखीसराय में रैली को अमित शाह बोले कि "आजादी से अब तक, भारत के किसी प्रधानमंत्री ने देश के किसानों को 6,000 रुपए की आर्थिक सहायता देने का काम नहीं किया, जबकि पीएम मोदी ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत देश के करोड़ों किसानों को सालाना 6,000 रुपए उनके बैंक खाते में ट्रांसफर करने का काम किया.

जल जीवन मिशन के तहत गरीबों के घरों में पीने का शुद्ध जल, आयुष्मान भारत योजना के तहत करोड़ों गरीबों को 5 लाख रुपए तक का हेल्थ कवर, स्वच्छ भारत अभियान के तहत अकेले बिहार में सवा करोड़ माताओं को घर में शौचालय बनाकर दिया। एक करोड़ 80 लाख लोगों को ढाई साल से मुफ्त अनाज देने का काम मोदी सरकार कर रही है।

PM मोदी के विदेश यात्रा पर बोले अमित शाह

अमित शाह ने कहा, विश्वभर में पीएम मोदी जहां-जहां जाते हैं मोदी - मोदी के नारे लगते हैं। अभी हाल ही में अमेरिका गए थे, तो वहां कोई ऑटोग्राफ मांग रहा था, कोई अपॉइंटमेंट मांग रहा था, तो कोई पैर छू कर आशीर्वाद ले रहा था। ये पीएम मोदी का सम्मान नहीं है, आपका और पूरे देश का सम्मान है.

उन्होंने आगे कहा, "बिहार की जनता ने 2014 में पीएम मोदी को 31 सीटें दीं और 2019 में 53% वोट के साथ 39 सीटें दीं। अब समय आ गया है, एक-दो सीटों की जो कमी रह जाती है उसको भी पूरा कर दीजिये और 2024 में सभी की सभी सीटें NDA को दीजिये.

370 पर बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, "कांग्रेस, जदयु, आरजेडी, ममता सभी लोग धारा 370 को बच्चे की तरह गोद में खिलाते थे। ये कहते थे कि धारा 370 हटाओगे तो कश्मीर में खून की नदियां बह जाएंगी, कांग्रेसी कहते थे कि कश्मीर से धारा-370 हटेगी तो खून की नदियां बह जाएंगी, लेकिन कश्मीर से धारा-370 को हटाया गया और किसी की कंकड़ चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई. आज कश्मीर भारत का मुकुटमणि बन गया है.

बिहार में मुंगेर से बेगूसराय तक रेल सड़क को डबल करने और पुल के निर्माण का काम मोदी सरकार ने किया. मुंगेर में इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित करने का काम और मुंगेर में मेडिकल कॉलेज बनाने का काम, इसके साथ ही रोडवेज के लिए 3 लाख करोड़ के 13 ग्रीन फिल्ड एक्सप्रेसवे नरेंद्र मोदी ने दिए हैं.

calender
29 June 2023, 05:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो