Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका, अब पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने भी छोड़ा साथ

महाराष्ट्र में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस में काफी ऊथल कूद देखने को मिली रही है, इस बीच अब महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

calender
12 February 2024, 01:29 PM IST

Maharashtra Politics: देश में इस साल लोकसभा का चुनाव होने वाला है. इससे पहले महाराष्ट्र की राजनीति में फिर से एक बड़ा उलटफेर देखा गया है. राज्य में कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है.सुत्रों के मुताबिक महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चव्हाण ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले को भेजे अपने पत्र में कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने का ऐलान किया है. उन्होंने कांग्रेस ही नहीं बल्कि विधानसभा के सदस्य के रूप में भी इस्तीफा दे दिया है चव्हाण पिछले काफी दिनों से पार्टी से नाराज बताए जा रहे थे और खबर है कि वह बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. बीते दिन कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे बाबा सिद्दीकी ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देकर भाजपा का दामन थाम लिया था.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फड़णवीस ने कहा कि, "दूसरे दलों के कई कद्दावर नेता बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं. खासकर कांग्रेस के कई नेता वरिष्ठ नेताओं के व्यवहार के कारण हमारे संपर्क में हैं. वे अपनी पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं. कौन-कौन हमारे संपर्क में हैं जिसका खुलासा जल्द ही किया जाएगा.

calender
12 February 2024, 01:01 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो