गाड़ी के शीशे तोड़े, फेंकी स्याही, पत्रकार निखिल वागले की कार पर क्यों हुआ हमला?

Nikhil Wagle: पत्रकार निखिल वागले की कार पर शुक्रवार को पुणे में हमला किया गया. ये हमला तब हुआ जब वो एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए जा रहे थे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Nikhil Wagle: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के को लेकर टिप्पणी करने पर पत्रकार निखिल वागले की कार पर शुक्रवार को पुणे में कथित तौर पर भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किया गया. पुणे के डेक्कन इलाके में अज्ञात दंगाइयों ने उनकी कार पर स्याही फेंकी गई. जब वह राष्ट्र सेवा दल द्वारा आयोजित एक रैली को संबोधित करने जा रहे थे. हमले में उनकी कार की विंडस्क्रीन और साइड के शीशे टूट गए हैं.  

डेक्कन पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि 'भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनकी कार पर स्याही फेंकी. इस दौरान उनके साथ दो अन्य- असीम सरोदे और विश्वंभर चौधरी उनके साथ सिंघड़ रोड इलाके में राष्ट्र सेवा दल द्वारा आयोजित 'निर्भय बनो' कार्यक्रम के लिए निकले थे. 

मुझपर ये यह सातवां- वागले 

हमले के बाद रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि 'मैं उन सभी को माफ करता हूं जिन्होंने मुझ पर हमला किया. मुझ पर पहले छह बार हमला किया गया है और यह सातवां था. वागले ने कथित तौर पर एक्स पर पीएम मोदी और श्री आडवाणी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की थी, जब केंद्र ने घोषणा की थी कि उन्हें देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार भारत रत्न से सम्मानित किया जाएगा. भाजपा नेता सुनील देवधर की शिकायत के आधार पर 64 वर्षीय पत्रकार के खिलाफ पुणे में मामला दर्ज किया गया.  

हमले की निंदा

निखिल वागले की कार में तोड़फोड़ के बाद विपक्ष ने महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर तीखा हमला बोला. सांसद सुप्रिया सुले ने घटना की निंदा की और भाजपा से पूछा कि उन्हें दंगा करने का लाइसेंस किसने दिया.  सुले ने एक्स पर पोस्ट किया, वरिष्ठ पत्रकार निखिल वागले पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया और उन पर पथराव किया. इस हमले में सड़क से गुजर रही कुछ लड़कियां घायल हो गईं. जब यह हो रहा था, पुलिस सिर्फ देख रही थी.'

calender
10 February 2024, 09:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो