Ashok Gehlot VS PMO: राजस्थान पहुंचने के बाद सीएम गहलोत पर क्या बोले पीएम मोदी?

PM modi: पीएम मोदी ने आज राजस्थान के ​सीकर में विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया. सीकर के समारोह में शामिल होने के मसले पर पीएमओ और सीएम गहलोत के बीच ट्विटर पर तकरार देखने को मिली.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

PM Modi in Rajasthan: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरूवार को राजस्थान के ​सीकर जिले से देश के नौ करोड़ किसानों के बैंक अकाउंट में 18,000 करोड़ की 'किसान सम्मान निधि' की 14वीं किस्त ट्रांसफर की है. इस दौरान पीएम मोदी ने सीकर को विभिन्न विकास परियोजनाओं की सौगात भी दी. इस समारोह में शामिल होने और संबोधन के मसले पर राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के बीच ट्विटर पर काफी तकरार देखने को मिली.

पीएम मोदी ने सीकर में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अपनी सरकार की तारीफ की और किसानों से संबंधित कई योजनाओं का जिक्र भी किया. साथ ही देश में 1.25 लाख पीएम किसान समृद्धि केंद्रों की शुरुआत करते हुए कहा कि गांव और ब्लॉक लेवल पर बने इन केंद्रो से करोड़ों किसानों को सीधा लाभ मिलेगा. कार्यक्रम के आखिर में पीएम मोदी ने सीएम गहलोत के कार्यक्रम में शामिल होने की वजह भी बताई.

गहलोत को लेकर क्या बोले पीएम मोदी?

संबोधन के अंत में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कुछ दिनों से बीमार चल रहे हैं. उनके पैरों में कुछ तकलीफ है, आज इस कार्यक्रम में आने वाले थे, लेकिन उस कठिनाई के कारण नहीं आ पाए हैं. मैं उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए प्रर्थना करता हूं. 

पीएमओ ने भी किया ट्वीट

पीएम मोदी की ओर से सीएम गहलोत के स्वास्थ्य की कामना करने के बाद पीएमओ ने तुरंत एक और ट्वीट किया. पीएमओ ने लिखा, ''प्रोटोकॉल के अनुसार आपको विधिवत आमंत्रित किया गया था और आपका भाषण भी रखा गया था. लेकिन आपके ऑफिस ने बताया कि आप शामिल नहीं हो पाएंगे. प्रधानमंत्री मोदी की पिछली यात्राओं के दौरान भी आपको हमेशा आमंत्रित किया गया है और आपकी गरिमामयी उपस्थिति भी रही है.''

यह अच्छा नहीं है-गहलोत 

पीएम मोदी के कार्यक्रम के बाद सीएम अशोक गहलोत की प्रतिक्रिया सामने आई है. उन्होंने कहा, 'अभी जो प्रधानमंत्री का कार्यक्रम हुआ था उसमें मुझे भाषण देने के लिए बोला गया था, लेकिन अचानक कल रात को मेरा भाषण हटा दिया गया. देश का जो संघीय ढांचा है उसके तहत जो भी काम होते हैं वह केंद्र और राज्य सरकार को मिलकर करना होता है. यह अच्छा नहीं है.

calender
27 July 2023, 01:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो