Assam: महिला नेता की आत्महत्या मामले में निष्कासित बीजेपी नेता गिरफ्तार

Assam news: पुलिस ने बताया कि बीजेपी नेता को गिरफ्तार लिया गया. मुकदमा दर्ज होने के बाद बीजेपी नेता फरार था. जांच के दौरान मोबाइल और सोशल मीडिया जरिए उसे ट्रैक किया गया था.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Assam: भारतीय जनता पार्टी से निष्कासित नेता अनुराग चाहिला को पुलिस ने मंगलावार को गिरफ्तार कर लिया है. असम पुलिस ने बीजेपी नेता को पार्टी की एक महिला नेता की मौत के मामले में गिफ्तार किया गया है. दरअसल, बीते दिनों बीजेपी महिला नेता ने अपनी ​अतंरग तस्वीरें इंटरनेट पर लीक होने के बाद खुदखुशी कर ​ली थी. इस मामले में अनुराग चाहिला का नाम सामने आया था. क्योंकि वायरल तस्वीरें चाहिला के साथ की थी. इसके बाद पार्टी ने एक्शन लेते हुए चाहिला को निष्कासित कर दिया था.

बीते शुक्रवार को बीजेपी किसान मोर्चा की महिला नेता ने गुवाहाटी स्थित अपने घर में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी. जानकारी के मुताबिक, महिला नेता ने इंटरनेट पर अपनी अंतरंग तस्वीरें वायरल होने के बाद ये कदम उठाया है. महिला नेता की पहचान गोलाघाट जिले के बीजेपी किसान मोर्चा सचिव इंद्राणी (44) तहसीलदार के रूप में की गई है. जो पार्टी की सक्रिय नेता थी और पिछले कुछ सालों से गुवाहाटी में ही रह रही थी. 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि महिला के परिजनों ने गुवाहाटी के चांदमारी थाने में अनुराग चालिहा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने चाहिला के खिलाफ आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) और 384 (जबरन वसूली) के तहत मामला दर्ज किया था.

पुलिस ने सोशल मीडिया से ट्रैक की लोकेशन  

जानकारी के मुताबिक, मुकदमा दर्ज होने के बाद से अनुराग चाहिया फरार था. अधिकारियों ने बताया कि जांच के दौरान मोबाइल और सोशल मीडिया  अकाउंट को ट्रैक किया गया. इसके बाद शिवसागर जिले में चाहिला की लोकेशन का पता चला. स्थानीय पुलिस की मदद से उसे गिरफ्तार किया गया. पुलिस का कहना है कि पूर्व में दोनों के बीच आपसी रिश्ते थे. अनबन और झगड़ा होने की वजह से चालिहा तस्वीरे लीक करने की धमकी दी थी. जब महिला नेता की तस्वीरें वायरल हुई तो उसने आत्महत्या करने का कदम उठाया. पुलिस चालिहा से पूछताछ कर रही है. फिलहाल ये नहीं बताया गया कि तस्वीरें उसी ने ही वायरल की थी.

calender
16 August 2023, 09:01 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो