Banke fire: बांका में तेज आंधी तूफान के बीच आगलगी घटना में 17 घर जलकर हुए राख, गांव में मचा हड़कंप

Banke fire News: बांका में तेज आंधी तूफान के चलते भयंकर आग लग गई जिसके कारण 17 लोगों के घर जलकर राख हो गए, वहीं आग लगने के बाद पूरे गांव में हड़कंप मच गया साथ ही लोग इधर-उधर भागने लगे। पीड़ितों के बीच तत्काल राहत सामग्री पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • रविवार की मध्य रात्रि आई आंधी तूफान के बीच आग लगने से लोगों में हड़कंप मच गया साथ ही 17 लोगों के घर जलकर राख हो गए।

Banke fire News: रविवार की मध्य रात्रि आई आंधी तूफान के बीच आग लगने से लोगों में हड़कंप मच गया साथ ही 17 लोगों के घर जलकर राख हो गए। यह घटना बांका जिले के रजौन प्रखंड के संझा-श्यामपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 11 चकजवाय गांव के मंडल टोले की है। आग लगने के बाद लोगों में अफरा तफरी मचने लगी साथ ही आग लगने की सूचना पर जदयू अल्पसंख्यक जिला उपाध्यक्ष मोहम्मद मुजफ्फर ने इसकी सूचना रजौन बीडीओ राजकुमार पंडित, सीओ मोहम्मद एंव अग्निशामक यंत्र विभाग को दी।

उसके बाद मौके पर बांका, बाराहाट एंव निकट पड़ोसी भागलपुर जिले के जगदीशपुर से आई तीन अग्निशामक यंत्र के माध्यम से आग पर काबू पाने की हर प्रकार की कोशिश की। काफी मुश्किलों के बाद आग पर काबू पाया गया।गांव के लोगों का कहना है कि आग इतनी तेज लगी थी कि कई लोगों के घर जलकर राख हो गए। साथ ही आग के दौरान कुछ लोगों की जानें भी चली गई।

आग लगने से 17 घर के करीब सौ बड़े, छोटे-बुजुर्ग लोग प्रभावित हुए हैं, जिसे खाने-पीने सहित अन्य खाद्य सामग्री से लेकर पेयजल, रहने का आशियाना आदि की अस्थाई व्यवस्था कराई जा रही है। वहीं दूसरी और जानकारी के मुताबिक आग लगने की इस घटना में तेतरी देवी, अलता देवी, सुलेखा देवी, पगली देवी, बबीता देवी, सुमित्रा देवी, जितनी देवी, कल्याणी, रिंकू, मौसम, सविता, संगीता, पुतुल, चांदनीस बताशो काजल, गौरी देवी सहित 17 परिवारों के मिट्टी व फुस, अल्बेस्टर आदि के मकान पूरी तरह से जलकर राख हो गए हैं।

वहीं ग्रामीणों ने बताया है कि इस घटना में संगीता देवी के घर में 40 हजार रुपये रखे थे जो कि जलकर राख हो गए इसके साथ ही पुतुल देवी के घर में रखे 20 हजार, सुलेखा देवी के घर में रखे 8 हजार रुपये जल जाने के साथ-साथ सभी 17 घरों के अल्बेस्टर का छप्पर, बर्तन कपड़ा घर में रखे अनाज सहित सभी खाद्य पदार्थ जलकर नष्ट हो गए।

calender
15 May 2023, 04:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो