Bilkis Bano Case Update : बिलकिस बानो केस के सभी 11 दोषियों ने किया सरेंडर, SC ने रद्द की थी सजा माफी

Bilkis Bano Case News : बिलकिस बानो केस के सभी 11 दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रविवार 21 जनवरी को सरेंडर कर दिया है. सभी ने रविवार रात 11.30 बजे दो निजी वाहनों में सिंगवड रंधिकपुर से गोधरा उप जेल में पहुंचे और सरेंडर किया.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Bilkis Bano News : बिलकिस बानो केस से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. कई वर्षों के बाद पीड़िता को न्याय मिलता नजर आ रहा है. बिलकिस बानो केस के सभी 11 दोषियों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद रविवार 21 जनवरी को सरेंडर कर दिया है. दोषियों ने देर रात गोधरा उप जेल में पुलिस की कड़ी निगरानी में सरेंडर किया है. गुजरात सरकार ने इस सभी दोषियों की सजा माफ करने के लिए सुप्रीम कोर्ट से अपील की थी, जिससे कोर्ट ने रद्द कर दिया.

कोर्ट ने रद्द की सजा माफी

सुप्रीम कोर्ट ने इन लोगों को 23 जनवरी तक जेल में पेश होने का आदेश दिया था. सभी ने रविवार रात 11.30 बजे दो निजी वाहनों में सिंगवड रंधिकपुर से गोधरा उप जेल में पहुंचे और सरेंडर किया. जानकारी के अनुसार स्थानीय अपराध शाखा निरीक्षक एनएल देसाई ने बताया कि सभी 11 दोषियों ने रविवार देर रात जेल अधिकारियों के सामने सरेंडर कर दिया है. कोर्ट ने 8 जनवरी को हाई-प्रोफाइल मामले में 11 दोषियों को गुजरात सरकार द्वारा दी गई छूट को रद्द कर दिया था. वहीं राज्य को एक आरोपी के साथ मिलीभगत पर अपने विवेक का गलत इस्तेमाल करने के लिए फटकार लगाई थी.

कोर्ट ने खारिज की थी समय देने की याचिका

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने दोषियों को सरेंडर के लिए और समय देने की याचिका खारिज की थी और उन्हें रविवार तक हर हाल में सरेंडर करने को कहा था. 11 दोषियों में बाकाभाई वोहानिया, केसरभाई वोहाानिया, बिपिन चंद्र जोशी, गोविंद नाई, प्रदीप मोरधिया, जसवन्त नाई, प्रदीप मोरधिया, राधेश्याम शाह, रमेश चंदना, शैलेश भट्ट और राजूभाई सोनी शामिल हैं.

calender
22 January 2024, 07:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो