कर्नाटक में मंदिरों को टैक्स देने की बात पर गरम बीजेपी, कहा कांग्रेस पार्टी हिन्दू विरोधी

Karnataka Government: कर्नाटक की सिद्धारमैया सरकार ने राज्य के अंदर नया विधेयक पारित किया है, जिसके मुताबिक अब मंदिरों को टैक्स देना पड़ेगा.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • सिद्धारमैया सरकार लगातार हिन्दू विरोधी नीतियां अपनाकर हिन्दुओं को परेशान कर रही है.
  • हर बार बीजेपी पार्टी कांग्रेस हिंदू विरोधी कहकर अपना फायदा उठाने में रहती है.

Karnataka Government: कर्नाटक सरकार के विरोध में फिर से बीजेपी पार्टी ने बोलना शुरू कर दिया है. दरअसल इसके पीछे की वजह सिद्धारमैया सरकार के नए विधेयक है. बता दें कि, बीते दिन यानी बुधवार को कर्नाटक सरकार ने हिंदू धार्मिक संस्थान व धर्मार्थ बंदोबस्ती विधेयक साल 2024 को लागू कर दिया है. सरकार के इस फैसले के बाद बीजेपी पार्टी के लोग सिद्धारमैया सरकार को हिन्दू विरोधी करार दे रहे हैं. 

क्या है इस विधेयक का मतलब?

इस विधेयक के अंदर कर्नाटक सरकार उन सारे मंदिरों से टैक्स वसूल करेगी, जो एक करोड़ से अधिक की कमाई करते हैं. ऐसे प्रत्येक मंदिरों को अपनी कमाई का 10 फीसदी सरकार को देना होगा. इतना ही नहीं जिन मंदिरों की कमाई दस लाख से शुरू होकर 1 करोड़ के मध्य है वैसे मंदिरों को 5 फीसदी टैक्स के रूप में देना होगा. कर्नाटक सरकार के इस फैसले का हिन्दू समाज के लोग और बीजेपी पार्टी विरोध कर रही है. वहीं लोगों का कहना है कि, हिन्दू विरोधी सिद्धारमैया सरकार अपना खजाना जनता के पैसों से भरना चाह रही है.

कर्नाटक सरकार का बयान 

कर्नाटक सरकार के मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने बीजेपी नेता व अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा को जवाब में कहा है कि, कांग्रेस पार्टी ने कई सालों तक मंदिरों और हिंदू समाज के लिए कई अच्छे कार्य किए हैं. मगर हर बार बीजेपी पार्टी कांग्रेस हिंदू विरोधी कहकर अपना फायदा उठाने में लगी रहती है. कांग्रेस पार्टी हिन्दू धर्म के सच्चे समर्थन हैं, हिन्दुओं की रक्षा हमारा परम कर्तव्य है.  

बीजेपी पार्टी का पोस्ट

कर्नाटक के कई बीजेपी नेता अपने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके कांग्रेस सरकार के इस फैसले की अवहेलना कर रहे हैं. उनका कहना है कि, सिद्धारमैया सरकार लगातार हिन्दू विरोधी नीतियां अपनाकर हिन्दुंओं को परेशान कर रही है. वहीं अब हिन्दू मंदिरों पर इनकी टेढ़ी नजर है.  

calender
22 February 2024, 10:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो