BJP MLA Basangouda Patil: बीजेपी विधायक ने दिया बयान, 'सुभाष चंद्र बोस थे देश के पहले पीएम', छिड़ा विवाद

BJP MLA Basangouda Patil: बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं. इस बार उन्होंने एक बयान दिया है जिससे सियासी घमासान छिड़ गया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • सुभाष चंद्र बोस देश के पहले पीएम थे- बासनगौड़ा पाटिल

BJP MLA Basangouda Patil: कर्नाटक में बीजेपी के विधायक बासनगौड़ा पाटिल ने एक बयान दिया है. उस बयान के बाद से सियासत गरमा गई है. बीजेपी विधायक ने जवाहरलाल नेहरू को लेकर कहा कि वो भारत के पहले प्रधानमंत्री नहीं थे, बल्कि सुभाष चंद्र बोस देश के पहले पीएम थे. कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक ने ये बयान दिया है. 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कर्नाटक में जनसभा को संबोधित करते हुए बासनगौड़ा पाटिल ने कहा कि बाबासाहेब ने अपनी किताब में लिखा है कि हमें भूख हड़ताल की वजह से आजादी नहीं मिली थी. हमें सुभाष चंद्र बोस के डर की वजह से आजादी मिली थी.' 

'नेहरू नहीं सुभाष चंद्र बोस थे देश के पहले प्रधानमंत्री'

कर्नाटक में एक जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी विधायक बासनगौड़ा पाटिल ने अपने बयान में कहा 'अंग्रेजों के भारत छोड़ने की वजह ही सुभाष चंद्र बोस थे. उन्होंने कहा कि 'दूसरे वर्ल्ड वार के बाद अंग्रेजों ने भारत छोड़ दिया था, उस वक्त देश के कुछ हिस्सों में आजादी का ऐलान किया गया, उसी समय सुभाष चंद्र बोस देश के पहले प्रधानमंत्री थे. उनकी अपनी करेंसी, झंडा और नेशनल एंथम था. यही वजह है कि पीएम मोदी ने भी कहा है कि जवाहरलाल नेहरू देश के पहले प्रधानमंत्री नहीं बल्कि सुभाष चंद्र बोस थे.' 

बासनगौड़ा इससे पहले भी कई विवादित बयान दे चुके हैं. इससे पहले अगस्त महीने में उन्होंने कहा था कि कांग्रेस सरकार छह से सात महीने में गिर जाएगी. जिसके पीछे उन्होंने कांग्रेस की अंदरूनी कलह को बताया था. 

calender
29 September 2023, 08:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो