BJP ने यूपी-बिहार के विधान परिषद उम्मीदवारों की जारी की लिस्ट, इन चेहरों को दिया मौका

UP-Bihar MLC Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने बिहार और यूपी के आगामी विधान परिषद चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट जारी कर दी है. इसमें नए नामाों को मौका दिया गया है.

JBT Desk
JBT Desk

BJP Candidate List: देश में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक माहौल गर्माया हुआ है. चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है. हाल ही में भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की थी. अब बीजेपी ने शनिवार 9 मार्च को यूपी-बिहार के विधान परिषद उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. बिहार में विधान परिषद की 11 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं, जिसमें बीजेपी ने 3 नामों की घोषणा की है. वहीं उत्तर प्रदेश में 13 एमएलसी सीटों पर चुनाव होने हैं, जिसमें 7 सीटों पर उम्मीदवारों ने नाम का ऐलान हुआ है.

बीजेपी ने बड़े नामों को दिया

मौका भाजपा ने बिहार और यूपी विधान परिषद के चुनावी मैदान में कई बड़े नेताओं को उतारा है. बिहार से बीजेपी ने एलमएलसी चुनाव 2024 के लिए मंगल पांडेय, डॉ. लाल मोहन और उम्मीदवार सिंह को टिकट दिया है. वहीं यूपी की बात करें तो बीजेपी ने यहां विजय बहादुर पाठक, महेंद्र कुमार सिंह, अशोक कटारिया, मोहित बेनीवाल, धर्मेंद्र सिंह, रामतीरथ सिंघ, संतोष सिंह को उम्मीदवार बनाया है.

छवि

21 मार्च को होगी वोटिंग

बिहार में एमएलसी चुनाव के लिए 11 मार्च को नामांकन पत्र दाखिल करने का अंतिम मौका है. 14 मार्च को नामांकन पत्र वापस लेने की आखिरी तारीख है. बिहार की 11 सीटों के साथ यूपी की 13 सीटों पर भी मतदान होने हैं. 21 मार्च को सीटों पर वोटिंग होगी और उसी दिन से मतों की गिणती शुरू हो जाएगी. फिर 23 मार्च को पूरे नतीजे आ जाएंगे.

calender
09 March 2024, 05:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो