देश में होगा लोकसभा चुनाव से पहले CAA लागू, अमित शाह बोले- यह कानून किसी भी व्यक्ति की नागरिकता नहीं छीनेगा

Citizen Amendment Act: आगामी लोकसभा चुनाव के बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने देश में बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि इस बार आम चुनाव से पहले सीएए लागू कर दिया जाएगा.

Sachin
Sachin

Citizen Amendment Act: लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियों में जुटी सभी राजनैतिक पार्टियों के बीच आरोप-प्रत्यारोप ने तेजी पकड़ ली है. इसी बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि देश में आम चुनाव से पहले भारत में नागरिकता संशोधन अधिनियम लागू किया जाएगा. 

अल्पसंख्यकों को मिलेगी नागरिकता 

एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि नागरिक संशोधन अधिनियम से किसी भी नागरिकता नहीं जाने वाली है. यह कानून पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों को नागरिकता देना का काम करेगा. अमित शाह ने स्पष्टता के साथ कहा कि नागरिकता देने काम इस देश में कांग्रेस ने भी किया था. हम उसको ही आगे बढ़ा रहे हैं. 

बंटवारे के बाद पाकिस्तान में हुआ अल्पसंख्यकों पर अत्याचार

गृह मंत्री ने कहा कि 1947 में जब देश का बंटवारा हुआ था तब हिंदू, बौद्ध और जैनी वहां पर चले गए थे. उस दौरान उनके बहुत अत्याचार हुआ था. जिसके बाद वह भारत में भागकर आना चाहते थे. तब कांग्रेस ने भी कहा था कि आप आईए और इस देश में रहिए. आपको यहां पर नागरिकता दी जाएगी. उन्होंने यह भी कहा कि हमारे देश में कानून के प्रति मुस्लिम भाईयों के बीच भ्रम पैदा किया जा रहा है. 

calender
10 February 2024, 12:37 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो