Ram Mandir: छत्तीसगढ़ सरकार का 22 जनवरी के लिए बड़ा ऐलान, राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में दिखेगा असर

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन राज्य में ड्राई डे रहेगा. छत्तीसगढ़ सरकार ने इस दिन शराब और मांस की दुकानें बंद करने का फैसला लिया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Ram Mandir: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. छत्तीसगढ़ में इस दिन शराब और मांस की दुकानें बंद रहेंगी. रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर प्रदेश में उत्सव का आयोजन किया जाएगा. अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर छत्तीसगढ़ में खुशी का माहौल है. रामलला के भोग के लिए छत्तीसगढ़ से किसान संघ की ओर से सब्जियों की खेप अयोध्या भेजी जाएगी.

छत्तीसगढ़ में खुशी का माहौल 

रामलाल की प्राण प्रतिष्ठा समारोह के मौके पर प्रदेश में उत्सव का आयोजन किया जाएगा. अयोध्या में भगवान श्री राम के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर छत्तीसगढ़ में भी खुशी का माहौल है. रामलला के भोग के लिए छत्तीसगढ़ से किसान संघ की ओर से सब्जियों की खेप अयोध्या भेजी जाएगी. इससे पहले राइस मिलर्स की मदद से रामलला को चढ़ाने के लिए 300 मीट्रिक टन चावल छत्तीसगढ़ से अयोध्या भेजा जा चुका है.

ड्राई डे का ऐलान 

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साई ने बताया कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का अभिषेक होने जा रहा है. इसे लेकर पूरे प्रदेश में उत्साह का माहौल रहेगा. इस दिन दिवाली की तरह घरों में दीपक जलाए जाएंगे और छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को पूरे राज्य में ड्राई डे रहेगा. 

सीएम विष्णुदेव साय ने क्या कहा?

छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय ने कहा कि 'यह छत्तीसगढ़ के लिए सौभाग्य की बात है कि ''चंदखुरी को भगवान राम का ननिहाल माना जाता है और उनका घर माना जाता है. उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ भगवान राम की ननिहाल है और यह हमारा सौभाग्य है कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का अभिषेक होने जा रहा है. इसे लेकर पूरे प्रदेश में उत्साह का माहौल रहेगा. इस दिन दिवाली की तरह घरों में दीपक जलाए जाएंगे और छत्तीसगढ़ सरकार ने 22 जनवरी को पूरे राज्य में ड्राई डे लागू किया गया है.'

calender
03 January 2024, 06:25 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो