Seema Haider: सीमा हैदर मामले पर पहली बार बोले सीएम योगी, कहा- रिपोर्ट पर किया जायेगा विचार

Seema Haider: सीएम योगी ने सीमा हैदर के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, "सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को देख रही हैं. उनके द्वारा जो भी रिपोर्ट दी जाएगी, उसके आधार पर विचार किया जाएगा."

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • सीमा हैदर मामले पर पहली बार सीएम योगी ने बयान दिया है
  • योगी ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को देख रही हैं
  • सीमा ने कहा, सुरक्षा एजेंसियों के रिपोर्ट पर विचार किया जाएगा

CM Yogi On Seema Haider: पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर (Seema Haider) और सचिन से जुड़ा मामला पिछले कुछ दिनों से देश में चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं भारत से पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में अपने प्रेमी के पास गई भारतीय महिला अंजू की लव स्टोरी भी चर्चा में है. अब इन दोनों ही प्रेम कहानियों पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM) का पहली बार बयान आया है.

सीमा और अंजू के सवाल पर क्या बोले योगी ?

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक, सीएम योगी ने सीमा हैदर के मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. सीमा हैदर का मामला रिवर्स लव जिहाद है? इस सवाल का जवाब देते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा, "सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को देख रही हैं. उनके द्वारा जो भी रिपोर्ट दी जाएगी, उसके आधार पर विचार किया जाएगा."

इसी कड़ी में जब उनसे अंजू (ANJU) को लेकर भी सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस मामले पर नजर रखे हुई हैं. यह दो देशों से जुड़ा मामला है. सुरक्षा एजेंसिया इस पर बारीकी से काम कर रही हैं.

बता दें, भारतीय महिला अंजू ने पाकिस्तान जाकर अपने प्रेमी नसरुल्लाह से निकाह कर लिया है. वहीं, सीमा अवैध रूप से नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ भारत में आई है. सीमा इन दिनों जांच एजेंसियों के नजर में भी है. पिछले दिनों यूपी एटीएस की टीम ने सीमा-सचिन से पूछताछ भी की थी.

सीमा से UP ATS कर चुकी है पूछताछ

ऑनलाइन PUBG गेम खेलने के दौरान सचिन और सीमा के बीच दोस्ती हुई थी. जिसके बाद यह दोस्ती ने प्यार का रूप ले लिया और सीमा पाकिस्तान से नेपाल के रास्ते अवैध रूप से अपने चार बच्चों के साथ ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा में सचिन के साथ रहने के लिए आ गई. जब इसकी जानकारी पुलिस को लगी तो दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

हालांकि. दो दिन बाद ही कोर्ट ने दोनों को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. इसी बीच यूपी एटीएस की टीम ने भी 2 दिन तक सीमा, सचिन और सचिन के पिता नेत्रपाल के साथ पूछताछ की. यूपी एटीएस की पूछताछ में सीमा हैदर के जासूस होने का अभी तक कोई साक्ष्य नहीं मिला है. अभी भी मामले की जांच जारी है. 

calender
01 August 2023, 12:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो