Ramlala Pran Pratishtha: राम लला के प्राण प्रतिष्ठा में भाग नहीं लेगी कांग्रेस, कहा- 'भाजपा और आरएसएस का है इवेंट'

Ramlala Pran Pratishtha: कांग्रेस ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में जाने न्योता अस्वीकार कर दिया है. पार्टी की ओर से बयान जारी किया गया है कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता सम्मानपूर्वक अस्वीकार कर दिया है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Ramlala Pran Pratishtha: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को भगवान श्री राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम होना है. वहीं इस खास मौके पर तमाम बड़े नेता और अभिनेता समारोह में शामिल होंगे. कांग्रेस ने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा में जाने न्योता अस्वीकार कर दिया है. पार्टी ने बयान जारी करते हुए कहा कि राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का न्योता सम्मानपूर्वक अस्वीकार करते है. 22 जनवरी को होने वाले इस कार्यक्रम में सोनिया गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे समेत कांग्रेस का कोई भी नेता अयोध्या नहीं जाएगा.

कांग्रेस पार्टी ने साफ किया है कि न सोनिया गांधी और न ही कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके साथ ही लोकसभा में विपक्ष के नेता अधीर रंजन भी भाग नहीं लेंगे. इन नेताओं ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया है.

कांग्रेस ने कहीं ये बात-

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने बयान जारी कर कहा, ''बीते माह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी को अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन का निमंत्रण मिला. भगवान राम की पूजा-अर्चना करोड़ों भारतीय करते हैं. धर्म मनुष्य का व्यक्तिगत विषय होता आया है, लेकिन भाजपा और आरएसएस ने वर्षों से अयोध्या में राम मंदिर को एक राजनीतिक परियोजना बना दिया है.''

बता दें कि 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण समारोह में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत 6 हजार लोगों को न्योता भेजा गया है. मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, यह समारोह 16 जनवरी से शुरू होकर 7 दिनों की अवधि में आयोजित किया जाएगा.

calender
10 January 2024, 04:34 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो