'मिलने आओ नहीं तो फेल कर दूंगा', JNU प्रोफेसर ने छात्रा को किया मैसेज, स्टूडेंट यूनियन ने किया बवाल

JNU कॉलेज के प्रोफेसर ने एक छात्रा ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. जिसको लेकर विश्र्विघालय में जांच हो रही है.

JBT Desk
JBT Desk

JNU Professor Allegations: 29 अप्रैल सोमवार को 29 जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की छात्र संघ ने विश्र्विघालय परिसर में एक शिक्षक पर छात्रा का यौन उत्पीड़न किया गया है. छात्रा कि तरफ से कहा गया है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पीड़िता की शिकायत पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की, जिसकी वजह से मजबूर होकर छात्रा ने कॉलेज छोड़ दिया.

छात्र संघ की तरफ से कहा गया है कि छात्र संघ ने पीड़िता की दोस्तों के साथ भी उसी शिक्षक ने यौन और मानसिकता उतपीड़न होने का आरोप लगाया है. लेकिन इसके बावजूद छात्रों की एक दूसरी शिकायत समिति ने कोई कार्रवाई नहीं की है. उन्होंने छात्रों की ओर से दायर शिकायतों की कार्यवाही में तेजी लाने और आरोपी शिक्षक के खिलाफ निलंबन सहित कार्रवाई की मांग की है.

प्रोफेसर पर आरोप

जेएनयू छात्र संघ ने पीड़ित छात्रा के साथ एकजुट होकर बयान में कहा. ''  जेएनयू छात्रों संघ के सेंटर चाइनीज एंड साउथ ईस्ट एशियन स्टडीज, स्कूल ऑफ लैंग्वेज, लिटरेचर एंड कल्चर स्टडीज के एक प्रोफेसर ने उसी सेंटर की एक महिला छात्रा के खिलाफ यौन और मानसिक उत्पीड़न के मामले का पता चला है. आरोपी प्रोफेसर ने लगातार मैसेज और कॉल के माध्यम से पीड़िता को परेशान किया है. जिसमें अशलील कहानियां, अकेले में मिलने के मैसेज आते थे. वहीं प्रोफेसर ने बात ना मानने पर फेल करने की धमकी देता था. 

मामले पर क्या बोला JNU प्रशासन?

स्टूडेंट पर लगाए आरोप को विश्वविद्यालय के प्रशासन का भी जवाब आ गया है. जेएनयू की आतंरिक शिकायत समिति की पीठासीन अधिकारी वंदना मिश्रा ने 'पीटीआई-भाषा' को बताया कि मामले की जांच चल रही है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. वंदना मिश्रा ने कहा, ‘‘ पूछताछ की विधिवत प्रक्रिया चल रही है. आईसीसी की ओर से आवश्यक कदम उठाए गए हैं.’’ मामले में आरोपी प्रोफेसर का अभी तक कोई जवाब नहीं मिला है.

calender
30 April 2024, 09:23 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो