All INDIA Bloc Rally: ऑल इंडिया ब्लॉक पार्टियों का आज दिल्ली में हल्ला बोल, पढ़ लें ट्रेफिक एडवाइजरी

All INDIA Bloc Rally: रविवार को रामलीला मैदान में विपक्षी इंडिया ब्लॉक की रैली में बेरोजगारी, असमानता और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी के प्रमुख मुद्दे उठाए जाएंगे.

JBT Desk
JBT Desk

All INDIA Bloc Rally: कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शनिवार को कहा कि मुद्रास्फीति, बेरोजगारी, असमानता और विपक्षी नेताओं की गिरफ्तारी रविवार को रामलीला मैदान में विपक्षी इंडिया ब्लॉक की रैली में प्रमुख मुद्दे होंगे, क्योंकि इस कार्यक्रम के लिए पार्टियों और यातायात पुलिस दोनों की तैयारी है.दिल्ली की 2021-22 की उत्पाद शुल्क नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की 21 मार्च को हुई गिरफ्तारी के बाद यह आयोजित पहली ऐसी रैली होगी. 

इंडिया ब्लॉक पार्टियां होंगी शामिल

रैली में न केवल दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर सहयोगी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के नेता और समर्थक शामिल होंगे, बल्कि शिवसेना (यूबीटी), समाजवादी पार्टी, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार),  तृणमूल कांग्रेस, झारखंड मुक्ति मोर्चा सहित कई अन्य विपक्षी नेता भी शामिल होंगे.  

 
रमेश ने इसे लोकतंत्र बचाओ रैली बताते हुए कहा, ''रैली किसी व्यक्ति को नहीं बल्कि लोकतंत्र को बचाने पर प्रकाश डालती है.'' उन्होंने कहा, बढ़ती कीमतें, रिकॉर्ड बेरोजगारी, बढ़ती आर्थिक असमानताएं और गिरफ्तारियों के जरिए विपक्ष को निशाना बनाने का मुद्दा उठाया जाएगा. 

ट्रैफिक एडवाइजरी

इस बीच, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों और इसकी ओर जाने वाली सड़कों पर व्यापक प्रतिबंध का ऐलान किया. पुलिस ने एक सलाह में कहा कि प्रमुख सड़कों और बाराखंभा रोड, मिंटो रोड, जेएलएन मार्ग, डीडीयू मार्ग और दिल्ली गेट क्षेत्रों पर यातायात प्रतिबंधित किया जा सकता है.

इसमें कहा गया है, "आईएसबीटी, रेलवे स्टेशन या हवाईअड्डे की ओर जाने वाले लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सही वक्त के साथ सावधानीपूर्वक अपनी यात्रा की योजना बनाएं"

जेएमएम नेता और जेल में बंद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने शनिवार को केजरीवाल की पत्नी से मुलाकात की. रविवार के कार्यक्रम में शामिल होने का वादा करते हुए उन्होंने कहा, "झारखंड की वही स्थिति दिल्ली में भी उभरी है."

केजरीवाल की रिमांड 7 अप्रैल तक बढ़ा दी गई. छापों के बावजूद कुछ नहीं निकला लेकिन AAP ने उनकी गिरफ्तारी को लोकसभा चुनाव से पहले एक "राजनीतिक साजिश" बताया.
 

calender
31 March 2024, 06:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो