Delhi Excise Policy Case: क्या केजरीवाल ईडी के कस्टडी से आएंगे बाहर?  याचिका पर HC आज करेगा सुनवाई

Delhi Excise Policy Case: दिल्ली के कथित शराब नीति घोटाला मामले से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ दायर याचिका पर आज हाई कोर्ट में सुनवाई होगी. उन्होंने हाईकोर्ट के आदेश को चुनौती दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Delhi Excise Policy Case:  कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किए गए दिल्ली के सीएम अरविंग केजरीवाली की याचिका पर आज यानी बुधवार को हाईकोर्ट में सुनवाई होगी. केजरीवाल ने अपने गिरफ्तारी के खिलाफ हाई कोर्ट में चुनौती दी है जिसको लेकर आज सुनवाई होगी. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन सुनवाई होने से पहले याचिका वापस ले ली थी.

शनिवार को सीएम केजरीवाल ने दिल्ली हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और तुरंत याचिका पर सुनवाई की मांग की थी लेकिन, होली की छुट्टियों के कारण उनकी याचिका पर सुनवाई नहीं हो पाई. केजरीवाल ने अपने याचिका में कहा है कि उनकी गिरफ्तारी लीगल नहीं थी और उन्हें तुरंत ईडी के कस्टडी से रिहा किए जाने के हकदार है.

केजरीवाल की याचिका पर आज HC करेगा सुनवाई

न्यायमूर्ती स्वर्ण कांता शर्मा की पीठ बुधवार को बोर्ड शीर्ष मामले की सुनवाई करेगी उसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट को वाद सूची बताएगी. सुनवाई के बाद ही पता चल पाएगा कि केजरीवाल को ईडी की कस्टडी से रिहाई मिलेगी या नहीं. वहीं ईडी रिमांड की अवधि भी 28 मार्च को समाप्त हो जाएगी. ईडी ने केजरीवाल से पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड मांगी थी लेकिन कोर्ट ने छह दिन की रिमांड दी थी. 

याचिका पर तत्काल सुनवाई करने को HC ने किया था इनकार

शनिवार को मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दिल्ली उच्च न्यायालय में अपनी गिरफ्तारी का चुनौती दिया और 22 मार्च, 2024 को ट्रायल कोर्ट द्वारा जारी रिमांड आदेश को भी चुनौती दी. उनके वकील ने मुख्य न्यायाधीश से तत्काल सुनवाई की मांग की थी लेकिन, उच्च न्यायालय ने इसे नकार दिया. अदालत ने इस मामले को बुधवार (27 मार्च) के लिए तालिका बनाया है.

मंगलवार को आप नेताओं ने किया था प्रदर्शन

मंगलवार को दिल्ली में पीएम आवास के पास आम आदमी पार्टी के नेताओं ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ प्रदर्शन किया. तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल से इस्तीफा की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. आम लोगों की सुरक्षा और प्रदर्शनकारियों को देखते हुए मंगलवार को नई दिल्ली जिले में धारा 144 लागू थी.

calender
27 March 2024, 06:17 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो