Delhi Flood: यमुना का जलस्तर जल्द ही होगा खतरे के निशान से नीचे, उपराज्यपाल ने बाढ़ प्रभावित इलाकों का किया निरीक्षण

Delhi Flood: दिल्ली में यमुना का जलस्तर धीरे- धीरे कम होता जा रहा है यह खबर दिल्ली वालों के लिए राहत भरी खबर है, इस बीच दिल्ली के उपराज्यपाल ने बाढ़ प्रभाविक इलाकों का निरीक्षण किया है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Delhi Flood: दिल्ली के यमुना के जलस्तर में आज रविवार को काफी गिरावट देखी गई है, यह दिल्लीवासियों के लिए राहत भरी खबर है. साथ ही कई इलाकों में बाढ़ का पानी कम हो होने पर अधिकारियों ने सड़के खोल दी और यातायात प्रतिबंधों में ढील दी गई है. दिल्ली के पुराने यमुना पुल (लोहा पुल) से ट्रेन सेवाएं फिर से बहाल हुईं. अभी खबर सामने आई है कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने बाढ़ की स्थिति व बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण किया है और वहां के लोगों से बात चीत भी की. 

दिल्ली के लोक निर्माण मंत्री और आप नेता आतिशी ने ANI से बात करते हुए बताया, "यमुना का जल स्तर तेजी से घट रहा है और हमें उम्मीद है कि आज रात तक यमुना का जल स्तर खतरे के स्तर से नीचे हो जाएगा. अब, हमारी प्राथमिकता जीवन को सामान्य करना और उन लोगों के लिए राहत और पुनर्वास शिविर स्थापित करना है जिन्हें अपनी जगह खाली करनी पड़ी है." . लेकिन शहर के कई हिस्सों में अभी भी जलभराव है. हम सड़कों से पानी निकाल रहे हैं. 

बाढ़ प्रभावित के लिए दिल्ली सरकार ने किया मुआवजे का ऐलान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट बाढ़ प्रभावित प्रत्येक परिवारों के लिए मुआवजे और आर्थिक मदद का किया ऐलान, उन्होंने लिखा "यमुना के किनारे रहने वाले कई बेहद गरीब परिवारों को बहुत नुकसान हुआ है. कुछ परिवारों का पूरा घरेलू सामान बह गया. बाढ़ प्रभावित हर परिवार को आर्थिक मदद के तौर पर प्रति परिवार दस हजार रुपये दिए जाएंगे. विशेष शिविर लगाए जाएंगे. यह उन लोगों के लिए आयोजित किया गया है जिनके आधार कार्ड आदि कागजात बह गए हैं. जिन बच्चों के कपड़े और किताबें बह गईं उन्हें स्कूलों की ओर से ये दिया जाएगा"

calender
16 July 2023, 11:09 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो