Delhi School Closed Today: दिल्ली में मंगलवार को भी बंद रहेंगे कक्षा 5वीं तक के सभी स्कूल, बारिश के चलते सर्कुलर किया जारी

Delhi School Closed Today: सभी सरकारी व एडेड स्कूलों में कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 5वीं तक के छात्रों के लिए मंगलवार 11 जुलाई 2023 को भी छुट्टी का ऐलान कर दिया है

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

Delhi School Closed Today: देश भर में हो रही भारी बारिश के चलते कई राज्यों के स्कूल - कॉलेजों को बंद कर दिया गया है. ऐसे में "राजधानी दिल्ली" भी इससे अछूती नहीं रही है. बारिश के कारण दिल्ली का हाल काफी अस्त - व्यस्त हो गया है. जिसकी वजह से दिल्ली की सरकार (Government of Delhi) ने स्कूलों को मंगलवार - 11 जुलाई 2023 को भी बंद रखने का फैसला किया है. 

नियमित रूप से चलेंगी यह कक्षाएं 

राज्य सरकार के शिक्षा निदेशालय (State Government Directorate of Education) की तरफ से सर्कुलर के अनुसार सभी सरकारी व एडेड स्कूलों में कक्षा नर्सरी से लेकर कक्षा 5वीं तक के छात्रों के लिए मंगलवार 11 जुलाई 2023 को भी छुट्टी का ऐलान कर दिया है. वहीं कक्षा 6th और उससे ऊपर की सभी क्लासेज नियमित रूप से चलेंगी. दिल्ली सरकार द्वारा दिए गए यह निर्देश दिल्ली के सभी स्कूलों के लिए हैं.

delhi school
delhi school

पहले भी किया था सर्कुलर जारी 

आपको बता दें कि दिल्ली शिक्षा निदेशालय की तरफ से पहले भी सभी स्कूलों में एक सर्कुलर जारी किया गया था, जिसके अनुसार रविवार 9 जुलाई 2023 को कक्षा नर्सरी से - 12वीं तक के सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल बंद कर दिए थे. दिल्ली - एनसीआर में भारी बरसात के चलते मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया था, जिसकी वजह से यह निर्देश दिए गए.

इसी क्रम में दिल्ली सरकार शिक्षा विभाग ने मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट के मद्देनज़र एक बार फिर से सोमवार 11 जुलाई 2023 को सर्कुलर जारी किया है. जिसमें जूनियर कक्षाओं को न लगाने के आदेश दिए.

calender
11 July 2023, 09:55 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो