चंदन रेड्डी से ईडी ने लिए जबरन बयान, संजय सिंह ने जांच एजेंसी पर लगाए गंभीर आरोप

आप सांसद संजय सिंह जांच एजेंसी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी के अधिकारी लोगों को धमका रहे हैं। चंदन रेड्डी को इतना पीटा गया कि उनके कान के पर्दे तक फट गए।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • संजय सिंह का जांच एजेंसी पर बड़ा आरोप
  • ईडी ने चंदन रेड्डी का इतना पीटा कि कान के पर्दे फट गए
  • पीसी में संजय सिंह ने दिखाई मेडिकल रिपोर्ट

दिल्ली आबकारी नीति मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया समेत कई आरोपी जेल में हैं। आबकारी नीति घोटाला मामले में जांच एजेंसी इसमें शामिल आरोपी के खिलाफ जांच कर रही है। इस बीच आम आदमी पार्टी (आप) ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पर गंभीर आरोप लगाए हैं। आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि ईडी के अधिकारी लोगों को धमका रहे हैं। चंदन रेड्डी को इतना पीटा गया कि उनके कान के पर्दे तक फट गए। 

बुधवार को आप नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए ईडी पर कई आरोप लगाए है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि मैं देश को बताना चाहता हूं कि ईडी अब तानाशाही पर उतर गई है। देश के सामने इसे सबसे शक्तिशाली जांच एजेंसी के रूप में पेश किया जाता है और यह लोगों और उनके परिवारों पर अत्याचार करती है। संजय सिंह ने आरोप लगाया कि एक शख्स से कहा जाता है कि हम देखेंगे कि आपकी बेटी कॉलेज कैसे जाएगी। 

संजय सिंह ने दावा किया है कि यह मैं नहीं कह रहा हूं, ऐसा उन लोगों ने कोर्ट में कहा कि उन्हें पीट-पीटकर जबरन ले जाया गया। संजय सिंह ने दावा किया है कि चंदन रेड्डी ने हाईकोर्ट में दायर याचिका में कहा है कि ईडी के लोगों ने उन्हें पीटा और कहा कि जैसा हम कहते हैं वैसा ही लिखें, नहीं तो वह किसी को अपना चेहरा नहीं दिखा सकते। आप नेता ने कहा कि चंदन रेड्डी को इतनी बुरी तरह पीटा गया कि उनके दोनों कान के पर्दे फट गए। 

संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली हाईकोर्ट में दायर याचिका में लोगों ने कहा कि जांच एजेंसी अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार को बदनाम करने के लिए झूठे केस बना रही है। इस दौरान संजय सिंह ने मेडिकल रिपोर्ट दिखाते हुए दावा किया है कि इसमें में साफ-साफ लिखा है कि आबकारी नीति मामले में झूठा बयान लेने के लिए ईडी ने चंदन रेड्डी को पीटा और उनके कान के पर्दे फट गए। संजय सिंह ने खुलासा कि वहां ऐसे लोग थे जो ईडी के अधिकारी नहीं थे और उन्होंने मारपीट की। वो कौन गुंड़े है? जो ईडी ऑफिस में मारपीट कर जबरन बयान लिखवाते है?

संजय सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि ईडी राजनीतिक दबाव में सरकार के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कर, उन्हें बदनाम करती है। संजय सिंह ने कहा कि अब हम संसद की विशेष अधिकार समिति में ईडी को बुलाएंगे और पता करेंगे कि हाई कोर्ट में उन पर लगे आरोपों के तथ्य क्या हैं? संजय सिंह ने आशंका जताई कि जांच एजेंसी मनीष सिसोदिया के साथ भी ऐसा कर सकती है। 

calender
12 April 2023, 08:00 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो