ED Warrant: केजरीवाल के बाद अमानतुल्लाह खान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार, ईडी ने किया कोर्ट का रुख

ED Warrant Amanatullah Khan:अरविंद केजरीवाल के बाद अब आम आदमी पार्टी (आप) के ओखला विधायक अमानतुल्ला खान ईडी के रडार पर हैं. ईडी ने दिल्ली वक्फ बोर्ड से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में उनके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग करते हुए कोर्ट का रुख किया है.

JBT Desk
JBT Desk

ED Warrant Amanatullah Khan: प्रवर्तन निदेशालय इन दिनों आम आदमी पार्टी के नेताओं पर अपनी नजर गड़ाए हुए हैं. मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आप के 7 नेताओं पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. इस बीच  प्रवर्तन निदेशालय ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में नियुक्तियों में कथित अनियमितताओं से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट की मांग करते हुए बुधवार को दिल्ली की एक अदालत का रुख किया है.

इस मामले को अदालत ने 18 अप्रैल के लिए सूचीबद्ध कर दिया क्योंकि ईडी ने अपने आवेदन के समर्थन में दस्तवेजज दाखिल करने के लिए थोड़ा समय मांगा है.

अमानतुल्लाह खान पर लटकी गिरफ्तारी की तलवार

'आप' के ओखला विधायक अमानतुल्लाह  खान को ईडी द्वारा हाल ही में एक आरोपपत्र दायर किया गया था जिसमें उन्हें आरोपी के रूप में नामित नहीं किया गया था. इस मामले को लेकर ईडी ने अब एक मजिस्ट्रेट अदालत का रुख किया और मामले में एजेंसी के समन से कथित तौर पर बचने के लिए आप विधायक के खिलाफ मुकदमा चलाने की मांग की. इस दौरान जांच एजेंसी ने आरोप लगाया कि आप विधायक ने अग्रिम जमानत याचिका दायर करके और जांच से भागकर अपनी भूमिका गवाह से आरोपी तक बढ़ा ली है.

ईडी के समन को आप विधायक ने किया था इग्नोर

ईडी ने आप विधायक अमानतुल्लाह  खान पर आरोप लगाते हुए कहा कि एजेंसी उनके खिलाफ जांच पूरी करने में सक्षम नहीं थी क्योंकि वह समन को इग्नोर कर रहे थे और जांच के पेश नहीं हो रहे थे.ईडी ने आगे कहा, अन्य सभी व्यक्ति इस विशेष व्यक्ति के सहयोगी हैं. उनकी भूमिका अन्य आरोपी व्यक्तियों की तुलना में काफी बड़ी है, जिन्हें पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है और आरोप पत्र दाखिल किया जा चुका है.

क्या है पूरा मामला

बता दें कि,पिछले साल अक्टूबर में एजेंसी ने अमानतुल्लाह  खान और कुछ अन्य लोगों से जुड़े परिसरों पर छापा मारा था जिसके बाद दावा किया था कि आप विधायक ने दिल्ली वक्फ बोर्ड में कर्मचारियों की अवैध भर्ती के माध्यम से नकदी में "अपराध की भारी कमाई" अर्जित की थी और उसे निवेश किया था. इसी मामले में अमानतुल्लाह खान के खिलाफ ईडी कार्रवाई कर रही है.

calender
11 April 2024, 10:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो