Weather Update Today: दिल्ली में आज भी होगी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

Delhi Weather Update Today: पिछले दो दिनों से दिल्ली में बारिश का सिलसिला जारी है. मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली के कुछ इलाक़ों में आज भी बारिश हो सकती है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • दिल्ली के कुछ इलाक़ों में आज भी बारिश हो सकती है.

Delhi Weather Update Today: दिल्ली में बुधवार की सुबह से ही बारिश होनी शुरू हुई, जिसके बाद दिल्ली में हो रही उमस भरी गर्मी से राहत मिली. इसी के साथ आज भी बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है. मौसम विभाग के अनुसार, बृहस्पतिवार को दिल्ली समेत एनसीआर में भी बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है.  

दिल्ली के कई इलाकों में मंगलवार की रात के बाद से ही बादल छाए हैं. जिसके बाद दिन की शुरआत कई इलाकों में तेज बारिश के साथ हुई. इसके साथ कभी धूप और कभी बादल की आंख मिचोली चलती रही. इसके साथ ही बारिश के बाद दिल्ली के तापमान में भी गिरावट आई. सफदरजंग में बुधवार अधिकतम तापमान 31.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम 23.8 डिग्री रहा, जो कि सामान्य तापमान से तीन डिग्री था. हवा में नमी का स्तर 100 से 80 प्रतिशत तक रहा. बारिश 37.7 मिमी रिकार्ड की गई.

दिल्ली के कई इलाकों में हुई बारिश 

दिल्ली के कई इलाकों में हल्की और तेज़ बारिश हुई. कई जगह हल्की बूंदाबांदी ही हुई, इसके साथ ही मयूर विहार में तेज़ बारिश हुई है. मयूर विहार में सुबह 5:30 से 8:30 बजे के बीच 111 मिमी बरसात रिकार्ड हुई. मुंगेशपुर में भी 53.5 मिमी बरसात हुई. यहां मानसून सीज़न की 73 फीसद बारिश दो महीने से भी कम वक्त में हो गई है. सीजन की सामान्य बारिश 247.8 मिमी है जबकि अभी तक 470.3 मिमी बारिश हो चुकी है. इसी तरह जुलाई में दो दिन 100 मिमी से ज़्यादा बारिश दर्ज की जा चुकी है.

इसके साथ ही मौसम की मेहरबानी से दिल्ली की हवा साफ बनी हुई है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अनुसार, बुधवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स महज 73 रहा. जिसको संतोषजनक श्रेणी में रखा जाता है. मौसम विभाग का मानना है कि अगले दो दिनों के बीच दिल्ली की वायु की गुणवत्ता का यही स्तर रहने वाला है.

calender
27 July 2023, 07:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो