Rahul Gandhi Flight: नागपुर से दिल्ली आ रही राहुल गांधी की फ्लाइट जयपुर डायवर्ट, जानें इसकी पीछे की वजह

Rahul Gandhi Flight: राजधानी दिल्ली घने कोहरे की चादर में ढकी हुई है. जिससे आस-पास के क्षेत्र प्रभावित हो रहे हैं. राहुल गांधी रैली के लिए नागपुर गए थे. नागपुर से दिल्ली आते समय उनकी फ्लाइट जयपुर के लिए मोड़ दी गई और दिल्ली हवाई अड्डे पर दृश्यता की समस्या के कारण फ्लाइट डायवर्ट की गई.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • मौसम के कारण कई उड़ानों में हुई देरी. 
  • मौसम के कारण नागपुर से दिल्ली आ रही राहुल गांधी की फ्लाइट जयपुर डायवर्ट हुई.

Rahul Gandhi Flight: राजधानी दिल्ली के हालात दिन-प्रतिदिन खराब होते जा रहे हैं. जिसकी वजह से राहुल गाँधी की नागपुर से दिल्ली आ रही फ्लाइट को जयपुर डायवर्ट करना पड़ा. कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राहुल गांधी गुरुवार को नागपुर में पार्टी की महारौली में शामिल हुए.यहां उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित किया.

बताया जा रहा है कि कार्यक्रम खत्म होने के बाद राहुल गांधी शाम को विमान से दिल्ली वापस लौट रेह थे, लेकिन कोहरी और धुंध के चलते एयरपोर्ट पर दृश्यता काफी कम थी. जिसके कारण एयर ट्रैफिक कंट्रोल मे उनकी उड़ान को जयपुर एयरपोर्ट के लिए डायवर्ट कर दिया.

मौसम के कारण कई उड़ानों में हुई देरी 

दिल्ली हवाई अड्डे पर गुरुवार को तीसरे दिन भी घने कोहरे के कारण उड़ान संचालन प्रभावित हुआ. इस अवधि के दौरान लगभग 60 उड़ानों को डायवर्ट किया गया और कई उड़ानों में देरी हुई. हवाईअड्डे के सूत्रों ने कहा है कि 25 दिसंबर को रात 12 बजे से 28 दिसंबर को सुबह छह बजे के बीच कुल 58 उड़ानें खराब मौसम के कारण डायवर्ट की गईं थीं. जिनमें अधिकतर घरेलू उड़ानों थीं. सूत्रों ने दावा किया है कि अधिकतर उड़ानों को इसीलिए डायवर्ट करना पड़ा क्योंकि पायलटों को कम दृश्यता की स्थिति में उड़ानें संचालित करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया था. 

  फ्लाइट क्यों की गई डायवर्ट?

गुरुवार को घने कोहरे की वजह से 13 उड़ाने डायवर्ट की गईं थी. जबिक एयर इंडिया और स्पाइसजेट की 10-10 उड़ानें डायवर्ट की गईं. वहीं विस्तारा की 5 उड़ानें, अकासा एयर की 3 उड़ानें और अलायंस एयर की 2 उड़ानें दिल्ली हवाई अड्डे पर डायवर्ट की गई. उड़ानों को जयपुर, लखनऊ और इंदौर समेत अन्य हवाई अड्डों के लिए डायवर्ट किया गया. इसके साथ ही 27 दिसंबर को एयरपोर्ट ने सोशल मीडिया फ्लेटफॉर्म एक्स पर कोहरे का अलर्ट जारी किया था.

calender
29 December 2023, 06:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो