PM Modi: पीएम मोदी बताएंगे जिंदगी को आसान बनाने का तरीका, 28-29 दिसंबर तक दिल्ली में होगा सेमिनार

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 से 29 दिसंबर तक दिल्ली में होने वाले मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे. इस आयोजन का मुख्य विषय 'ईज ऑफ लिविंग' है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

PM Modi: दिल्ली में 28 से 29 दिसंबर तक दिल्ली में मुख्य सचिवों का तीसरा राष्ट्रीय सम्मेलन होगा. पीएमओ ने बताया कि सहकारी संघवाद के सिद्धांत को लागू करने के प्रधानमंत्री के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर, केंद्र और राज्य सरकारों के बीच सहभागी शासन और साझेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जाता है. इस वर्ष मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन 28 से 29 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. इसमें केंद्र सरकार के प्रतिनिधि, राज्यों के मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे. 

तीसरा सम्मेलन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 से 29 दिसंबर तक दिल्ली में होने वाले मुख्य सचिवों के तीसरे राष्ट्रीय सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगे. इस आयोजन का मुख्य विषय 'ईज ऑफ लिविंग' है.  पहला जून 2022 में धर्मशाला में और दूसरा जनवरी 2023 में दिल्ली में होना था.

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने कहा कि सहकारी संघवाद के सिद्धांत को लागू करने के प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर, मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है. केंद्र और राज्य सरकारों के बीच सहभागी शासन और साझेदारी को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया गया. 

28 से 29 दिसंबर को प्रोग्राम 

इस वर्ष मुख्य सचिवों का राष्ट्रीय सम्मेलन 28 से 29 दिसंबर तक आयोजित किया जाएगा. इस सम्मेलन में केंद्र सरकार के प्रतिनिधि, सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्य सचिव और अन्य वरिष्ठ अधिकारी भाग लेंगे. 

calender
27 December 2023, 06:47 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो