The Kerala Story: जेएनयू में 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग पर हंगामा, SFI ने किया विरोध

फिल्म द केरल स्टोरी में कथित तौर पर केरल से 32000 महिलाओं के लापता होने और उनका धर्म परिवर्तन कर आईएसआई से जुड़ने घटना बताई गई है।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने फिल्म 'द केरल स्टोरी' का विरोध करते हुए आरएसएस का पुतला फूंका

The Kerala Story: राजधनी दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में 'द केरल स्टोरी' फिल्म की स्क्रीनिंग हुई है। इसे लेकर लेफ्ट से जुड़े छात्रों ने प्रदर्शन किया। वहीं दूसरी तरफ 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग देखने के लिए बड़ी तादाद में छात्र जमा हुए। दरअसल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) ने मंगलवार को जेएनयू कैंपस में, विवादों में फंसी फिल्म द केरल स्टोरी की स्क्रीनिंग का आयोजन किया था। इसे लेकर वहां हंगामा शुरू हो गया। 

स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने साबरमती ढाबा पर 'द केरल स्टोरी' की स्क्रीनिंग का विरोध प्रदर्शन करते हुए आरएसएस का पुतला फूंका। SFI ने कहा कि वह फिल्म की स्क्रीनिंग की निंदा करते है। साथ ही इसका विरोध भी करते हैं। उन्होंने कहा कि 'द केरला स्टोरी' इस्लामोफोबिया का प्रचार करती है। यह फिल्म सिर्फ और सिर्फ झूठ की फैक्ट्री है। वहीं कुछ संगठनों ने फिल्म में दिखाए गए दावों को साबित करने के लिए पुरस्कार की भी घोषणा की है। 

5 मई को बड़े पर्दे पर रिलीज होगी फिल्म

निर्माता विपुल शाह और डायरेक्टर सुदीप्तो सेन की फिल्म 'द केरल स्टोरी' पांच मई को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म में कथित तौर पर केरल से 32000 महिलाओं के लापता होने और उनका धर्म परिवर्तन कर इस्लामिक स्टेट से जुड़ने की बात बताई गई है। इस वजह से यह फिल्म विवादों में बनी हुई है। फिल्म को लेकर केरल सरकार का कहना है कि इससे राज्य को बदनाम किया जा रहा है। फिल्म में दिखाई गई बात किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है। उन्होंने इसे बीजेपी और आरएसएस का प्रोपेगेंडा बताया है। इस फिल्म को लेकर देशभर में बहस छिड़ी हुई है। कुछ संगठनों की ओर से फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है।

टीजर रिलीज होने पर शुरू हुआ था विवाद

अभिनेत्री अदा शर्मा की मूवी द केरल स्टोरी विवादों है। इस फिल्म को लेकर अब हर तरफ बहस छिडी हुई है। जब द केरला स्टोरी का टीजर जारी किया गया था उसी दिन इस फिल्म को लेकर बहस शुरू हो गई थी। फिल्म को लेकर देशभर में बहस छिड़ी हुई है। कुछ संगठनों की ओर से फिल्म को बैन करने की मांग की जा रही है।

calender
03 May 2023, 08:55 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो