Weather Update: प्रदेश में रहेगा आज मौसम साफ, सुबह इन इलाकों में छा सकता है घना कोहरा

Weather Update: पिछले कुछ दिनों से बारिश होने से कई जगहों पर मौसम साफ नजर आया है. लेकिन सुबह के समय हल्की कोहरा दिखने को मिल सकता है.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • इन इलाकों में छाया रहेगा कोहरा.
  • सुबह के समय हल्का कोहरा छाने की संभावना है.

Weather Update: उत्तर प्रदेश में हुई पिछल के कुछ दिनों से बारिश ने कहर मचा रखा है. बीती एक फरवरी को हुई बारिश-बर्फबारी के बाद शुक्रवार को पहाड़ से लेकर मैदान सुहाना रहा, दिन भर धूप खिलने से लोगों को ठंड से राहत मिली, हालांकि पहाड़ों में बर्फ पिघलने के चलते दिन में कुछ देर शीतलहर ने परेशान किया इसके चलते अधिकतम और न्यूनतम तापमान में भी कमी दर्ज की गई. मौसम विज्ञान केंद्र की ओर जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज शनिवार को भी मौसम साफ रहेगा. सुबह के समय हल्का कोहरा छाने की संभावना है. तापमान की बात करें तो दिन का अधिकतक तापमान 23 रात का न्यूनतम तापमान छह डिग्री रहने के आसार हैं.

इन इलाकों में छाया रहेगा कोहरा

मौसम विभाग का कहना है कि रविवार को मौसम में काफी तेजी के साथ बदलाव देखा जा सकता है. रविवार को एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा. पहांड़ों में बर्फबारी तो मैदान में बारिश होने की संभावना है इसके अगले दिन पांच फरवरी को भी मौसम का मिजाज बदला हुआ रहेगा, मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार बारिश- बर्फबारी के साथ बिजली चमकने और ओलावृद्धि होने से तापमान में भी कमी दर्ज की जाएगी, छह फरवरी को प्रदेश भर का मौसम साफ रहेगा. इसके अलावा दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, उत्तराखंड, तमिलनाडु, आगरा इन इलाकों में हर सुबह कोहरा छाया रहेगा.

न्यूनतम तापमान 

3 फरवरी से 5 फरवरी तक मौसम साफ रहेगा, कई इलाकों सुबह के वक्त हल्के से घना कोहरा देखने के लिए मिल सकता है. न्यूनतम तापमान की बात करें तो अगले दो दिनों में बादल छाने के बाद न्यूनतम तापमान में तीन डिग्री तक की गिरावट देखी गई है. इसके अलावा मौसम में और कोई बड़ा बदलाव देखने के लिए इसके साथ ही अधिकतम तापमान में थोड़ी कमी भी देखी जा सकती है इसके अलावा मौसम में कोई बड़ा बदलाव देखने के लिए नहीं मिलेगा. 

calender
03 February 2024, 06:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो