Rajasthan: 'राजस्थान में 5 सालों में महिलाओं से अत्याचार हुआ', शपथ लेने के बाद बोली दीया कुमारी

Rajasthan: राजस्थान की उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी पूर्व की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "केंद्र सरकार ने कई तरह की खास योजनाओं को शुरू किया है जिसका फायदा राजस्थान के लोगों को नहीं मिल पाया है उसको हम देने का काम करेंगे.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Deputy CM Diya Kumari: पिछले महीने राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की बंपर जीत हुई. जिसके बाद बीजेपी पूर्ण बहुमत के साथ राज्य की सत्ता में वापसी की है. शुक्रवार, 15 दिसंबर को भजन लाल शर्मा ने राज्य के 14वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. सीएम भजन लाल शर्मा के साथ दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ने भी राजस्थान के उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ लिया. शपथ ग्रहण के बाद दीया कुमारी ने पहली बार राज्य की स्थिति पर प्रतिक्रिया दी. इस दौरान उन्होंने पूर्व की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा.

पत्रकारों से बात करते हुए उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी ने कहा, पिछले पांच साल के दौरान राजस्थान में कोई विकास का काम नहीं हुआ. महिलाओं पर बहुत अत्याचार बढ़ा है. कानून व्यवस्था जीरो है. राजस्थान की आर्थिक स्थिति पूरी तरह से खराब है. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गाइडलाइन के तहत हम सभी मिलकर काम करेंगे.

'जनता के विश्वास पर खरा उतरना हमारी प्राथमिकता' 

राजस्थान की उप मुख्यमंत्री पूर्व की गहलोत सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, "केंद्र सरकार ने कई तरह की खास योजनाओं को शुरू किया है जिसका फायदा राजस्थान के लोगों को नहीं मिल पाया है उसको हम देने का काम करेंगे. उन्होंने आगे ये भी कहा कि राजस्थान की जनता ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपना विश्वास जताया है, तो हमारा भी दायित्व बनता है कि हम उनके विश्वास पर खरे उतरें.

कौन है दिया कुमारी? 

राजस्थान के जयपुर में हुई भाजपा विधायक दल की बैठक के बाद दीया कुमारी को डिप्टी सीएम बनाने का एलान किया गया. पहली बार के विधायक भजन लाल शर्मा को सीएम के लिए चुना गया है. दीया कुमारी ने विद्याधर नगर विधानसभा सीट से प्रचंड जीत हासिल की है. चुनाव आयोग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दीया कुमारी को 158516 वोट मिले.

जयपुर की राजकुमारी दीया कुमारी स्वर्गीय ब्रिगेडियर भवानी सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की बेटी हैं. उन्होंने 10 साल पहले राजनीति में कदम रखा और साल 2013 में सवाई माधोपुर से विधायक चुनी गईं.

calender
15 December 2023, 07:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो