Nusrat Jahan: नुसरत जहां से ED की पूछताछ, सांसद पर धोखाधड़ी का है मामला

Nusrat Jahan: तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सांसद नुसरत जहां से ईडी पूछताछ जारी है. नुसरत से कोलकाता के ईडी दफ्तर में सवाल-जवाब किए जा रहे हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • कोलकाता के ED दफ्तर में नुसरत से सवाल-जवाब

Nusrat Jahan: सांसद नुसरत जहां को ईडी ने पेश होने के लिए पहले ही समन भेजा था. एक्टर से सांसद बनी नुसरत जहां पर धोखाधड़ी का इल्ज़ाम है. नुसरत जहां एक कॉर्पोरेट कंपनी की डायरेक्टर के रूप में उनके साथ जुड़ी हुई थीं. जिसने नागरिकों को सही कीमतों में फ्लैट देने का वादा किया, लेकिन उसमें करोड़ों की धोखाधड़ी हुई. 

इस मामले पर तृणमूल कांग्रेस विधायक तापस रॉय ने सफाई देते हुए कहा कि 'सिर्फ नुसरत जहां ही इस मामले में जवाब देने में सक्षम हैं. पार्टी की तरफ से टिप्पणी करने के लिए कुछ भी नहीं है.'

फ्लैट बिक्री मामले में धोखाधड़ी का इल्ज़ाम 

नुसरत जहां पर एक कंपनी के साथ डायरेक्टर के तौर पर जुड़ी हुई थीं. जिसके ज़रिए कुछ फ्लैट बेचे गए थे, जिसमें धोखाधड़ी की गई. उसी को लेकर बीजेपी नेता शंकुदेव पांडा कई शिकायतकर्ताओं के साथ पुलिस स्टेशन और ईडी कार्यालय गए थे. जहां पर शिकायत दर्ज की गई थी. 

इस मामले के बाद नुसरत जहां ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई. जहां पर उन्होंने कहा था कि 'शिकायत करने के बहुत पहले ही उन्होंने कंपनी छोड़ दी थी. इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि उन्होंने कंपनी से कई करोड़ रुपये का कर्ज लिया था. जिसको वो पहले ही उचार चुकी हैं. जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने बैंक से लोन लेने के बजाय किसी कंपनी से क्यों लोन लिया? यह सुनकर नुसरत प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर चली गईं थीं. 

ईडी ने नुसरत को किया था तलब

ईडी सूत्रों के मुताबिक बताया गया कि 'कई सबूत लेने और शिकायतकर्ताओं से बात करके ईडी ने नुसरत को तलब किया गया है. जिसके खिलाफ नुसरत कोर्ट में भी गई थीं.

फ्लैट की बिक्री में धोखाधड़ी के इस मामले में नुसरत पर पहले से ही उनको पूरा भरोसा था कि ईडी उन्हें नहीं बुलाएगी. लेकिन ईडी ने आज सांसद को पूछताछ के लिए दफ्तर बुलाया है.

calender
12 September 2023, 11:58 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो