France Flight Grounded: 3 दिन की हिरासत के बाद 300 भारतीयों को लेकर आखिरकार फ्रांस में उड़ा प्लेन, भारत ने कहा- धन्यवाद

France Flight Grounded: फांस में रोकी गई फ्लाइट ने सोमवार 25 दिसंबर को मुबंई के लिए उड़ान भर ली. मुंबई के लिए उड़ान भरी फ्लाइट को शुक्रवार 22 दिसंबर को मानव तस्करी के संदेश के पेरिस के पास हवाई अड्डे पर रोका गया था..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

France Flight Grounded: फांस में रोकी गई फ्लाइट ने सोमवार 25 दिसंबर को मुबंई के लिए उड़ान भर ली. मुंबई के लिए उड़ान भरी फ्लाइट को शुक्रवार 22 दिसंबर को मानव तस्करी के संदेश के पेरिस के पास हवाई अड्डे पर रोका गया था. इस विमान में 303 यात्री सवार थे. इसमें अधिकतर भारतीय हैं. 

फ्रांस में भारतीय दूतावास ने ट्वीट करत हुए लिखा कि, "फ्रांसीसी अधिकारियों ने हमें सूचित किया कि दुबई से निकारागुआ जा रहे 303 लोगों के एक विमान को फ्रांसीसी हवाई अड्डे पर तकनीकी रुकावट के कारण हिरासत में लिया गया है. दूतावास की टीम पहुंच गई है और कांसुलर पहुंच प्राप्त कर ली है. हम जांच कर रहे हैं." स्थिति, यात्रियों की भलाई भी सुनिश्चित कर रही है."

भारत सरकार ने मामले को फ्रांस का धन्यवाद किया. फ्रांस में मौजूद भारतीय दूतावास ने सोशल मीडिया (X) पर ट्वीट करते हुए लिखा कि, "भारतीय यात्रियों को घर लौटने और आतिथ्य सत्कार में सक्षम बनाने के लिए स्थिति के त्वरित समाधान के लिए फ्रांसीसी सरकार और वैट्री हवाई अड्डे को धन्यवाद. इसके अलावा दूतावास टीम के साथ मिलकर काम करने के लिए, कल्याण और सुचारू और सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने के लिए साइट पर मौजूद रहें. 

जानिए क्या है पूरा मामला

फ्रांसीसी अधिकारियों ने रोमानियाई कंपनी लीजेंड एयरलाइंस के संचालित A340 विमान को रविवार 24 दिसंबर को अपनी यात्रा फिर से शुरु करने की इजाजत दी थी. संयुक्त अरब अमीरात के दुबई से 303 यात्रियों को लेकर निकारागुआ जा रही फ्लाइट को मानव तस्करी के शक में शुक्रवार (22 दिसंबर) को पेरिस से 150 किमी पूर्व में स्थित वैट्री हवाई अड्डे पर रोक लिया गया था. 
 

calender
25 December 2023, 09:20 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो