G-20 Summit Delhi : हमें उम्मीद है अफ्रीका में अधिक निवेश कर सकता है भारत, बोले अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष

African Union Presiden : अजाली असौमानी ने कहा कि चीन ने अफ्रीका में बहुत सारे निवेश किए हैं. वहीं भारत ने निवेश किया है और बहुत बेहतर निवेश कर सकता है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

G-20 Summit : आज दिल्ली में जी-20 शिखर सम्मेलन का आगाज हो रहा है. सभी सदस्य देशों के प्रतिनिधित्व भारत पहुंचे हैं. शुक्रवार 8 सितंबर को जी-20 समिट में शामिल होने के लिए कोमोरोस संघ के राष्ट्रपति और अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष अजाली असौमानी भारत पहुंचे. इस दौरान उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उन्हें भारत से बहुत उम्मीदें हैं और भारत चीन की तरह अफ्रीका में और अधिक निवेश कर सकता है. उन्होंने कहा हम ऐसी दुनिया में रह रहे हैं जहां हमें एक-दूसरे की जरूरत है.

क्या बोले अजाली असौमानी

अफ्रीकी संघ के अध्यक्ष अजाली असौमानी ने कहा कि चीन ने अफ्रीका में बहुत सारे निवेश किए हैं. वहीं भारत ने निवेश किया है और बहुत बेहतर निवेश कर सकता है. उन्होंने कहा भारत दुनिया के सबसे पावरफुल देशों में से एक है. उन्होंने कहा हम भारत का स्वागत करने के लिए तैयार हैं. यह पूरी दुनिया के लिए एक बड़ा बाजार और अवसर है.

पीएम मोदी का किया धन्यवाद

अजाली असौमानी ने जी-20 समिट में अफ्रीकी संघ की सदस्यता स्वीकार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए भारत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश को धन्यवाद दिया. उन्होंने आगे कहा कि यह हमारे लिए सम्मान की बात है. दिल्ली में 9-10 सितंबर को जी-20 शिखर सम्मेलन की बैठक होनी है. इसके लिए दिल्ली पुलिस सुरक्षा को लेकर अलर्ट मोड पर है. राजधानी में 50 हजार जवानों की तैनाती की गई है. साथ ही सेना और एनएसजी गार्ड भी तैनात किए गए हैं.

calender
09 September 2023, 09:42 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो