गंभीर ने वायरल वीडियो पर दी सफाई कहा, पाकिस्तानी फैंस भारत विरोधी नारे लगा रहे थे, हंस के थोड़ी जाऊंगा..

पाकिस्तान के कुछ फैंस भारत विरोधी नारे लगा रहे थे, इसीलिए मैंने वैसा (मिडिल फिंगर दिखाना) रिएक्ट किया. अगर कोई भारत के बारे में कुछ बोलेगा तो मैं हंस के थोड़ी न चला जाऊंगा.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का हाल ही में एशिया कप-2023 का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. अब इस पर गंभीर की सफाई देते हुए कहा है कि सोशल मीडिया पर पूरा सच नहीं दिखाया जाता. उन्होंने कहा कि वहां पर हिन्दुस्तान मुर्दाबाद और कश्मीर मुद्दे को लेकर नारे लग रहे थे और उनकी प्रतिक्रिया इसी को लेकर थी.

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए बताया कि क्राउड में पाकिस्तान के कुछ फैंस भारत विरोधी नारे लगा रहे थे, इसीलिए मैंने वैसा (मिडिल फिंगर दिखाना) रिएक्ट किया. अगर कोई भारत के बारे में कुछ बोलेगा तो मैं हंस के थोड़ी न चला जाऊंगा.

दरअसल, सोमवार को सोशल मीडिया पर गंभीर का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. इसमें वे एशिया कप मैच देख रहे दर्शकों को मिडिल फिंगर दिखाते नजर आए. इस पर गंभीर ने न्यूज एजेंसी मीडिया से कहा- जरूरी नहीं कि सोशल मीडिया पर जो भी दिखाया जाता है वह सच ही हो.

मैं अपने देश के खिलाफ नहीं सुन सकता

गौतम गंभीर ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया- क्राउड में पाकिस्तान को सपोर्ट कर रहे 2-3 लोग बैठे हुए थे, वे भारत विरोधी नारे लगा रहे थे. पाकिस्तानी फैंस कश्मीर पर भी कमेंट कर रहे थे. एक भारतीय के रूप में मैं अपने देश के खिलाफ ये सब नहीं सुन सकता.

गंभीर ने आगे कहा- सच्चाई ये है कि अगर आप एंटी इंडिया नारे लगाएंगे या ये कहेंगे कि हिंदुस्तान मुर्दाबाद या फिर कश्मीर के बारे में कहेंगे तो बंदा किसी तरह से तो रिएक्ट करेगा। अगर आप देश के बारे में कुछ उलटा बोलेंगे या पर्सनली भी गालियां देंगे तो मैं हंस के चले जाने वाले लोगों में से तो नहीं ही हूं. ऐसे लोगों (नारे लगाने वाले) को बस इतना ही कहना चाहूंगा कि जब आप मैच देखने आएं तो अपनी टीम को सपोर्ट करें. वहां पर कुछ पॉलिटिकल रिएक्शन देने की जरूरत नहीं है.

calender
04 September 2023, 10:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो