PM Modi: तीन दिन के गुजरात दौरे पर पीएम मोदी, आज करेंगे वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन

Vibrant Gujarat Global Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 से 10 जनवरी तक गुजरात दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह नेताओं, शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Vibrant Gujarat Global Summit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का उद्घाटन करने के लिए 8 से 10 जनवरी तक गुजरात का दौरे पर हैं. पीएम मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान वह विश्व नेताओं और शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे. वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट की कल्पना 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में की गई थी. 

पीएमओ ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट, जिसकी कल्पना 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री मोदी के दूरदर्शी नेतृत्व में की गई थी, का उद्देश्य आज समावेशी विकास और टिकाऊ के लिए व्यापार सहयोग, ज्ञान साझाकरण और रणनीतिक सहयोग को मजबूत और उसका विकास करना है.  

इन तीन दिनों में क्या करेंगे पीएम मोदी?

9 जनवरी को सुबह करीब 9.30 बजे प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर पहुंचेंगे, जहां वह नेताओं के साथ द्विपक्षीय बैठकें करेंगे. इसके बाद शीर्ष वैश्विक निगमों के सीईओ के साथ बैठक होगी. पीएमओ ने कहा कि वह दोपहर करीब तीन बजे वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल ट्रेड शो का उद्घाटन करेंगे. 10 जनवरी को सुबह करीब 9.45 बजे प्रधानमंत्री मोदी गांधीनगर के महात्मा मंदिर में वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट 2024 का उद्घाटन करेंगे. 

आपको बता दें कि वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट का 10वां संस्करण 10 से 12 जनवरी 2024 तक गुजरात के गांधीनगर में आयोजित किया जा रहा है. इसकी थीम 'गेटवे टू द फ्यूचर' है. यह संस्करण 'सफलता के शिखर के रूप में वाइब्रेंट गुजरात के 20 साल' का जश्न मनाएगा.

calender
09 January 2024, 06:53 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो