Lok Sabha Election 2024: पंजाब के बाद AAP ने हरियाणा में अकेले चुनाव लड़ने का किया ऐलान

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब में तो पहले ही आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. वहीं अब शुक्रवार को AAP ने हरियाणा में भी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 में पंजाब में तो पहले ही आम आदमी पार्टी ने अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुकी है. वहीं अब शुक्रवार को AAP ने हरियाणा में भी अकेले चुनाव लड़ने की घोषणा की है. यानी की हरियाणा में भी आम आदमी पार्टी को लोकसभा के लिए किसी तरह का गठबंधन नहीं चाहिए.

आम आदमी पार्टी के नेता सुशील गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा, ''हम हरियाणा की सभी 90 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेंगे. लोकसभा के संबंध में हमने अपनी पार्टी के राष्ट्रीय नेतृत्व को अपना रुख बता दिया है कि हम मजबूत हैं और हम कर सकते हैं'' गठबंधन में और स्वतंत्र रूप से भी चुनाव लड़ें. अंतिम निर्णय पार्टी नेतृत्व करेगा."

बताते चले कि इससे पहले भारत गठबंधन को तब झटका लगा जब पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिए सबसे पुरानी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं होगा. मान ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "2024 के लोकसभा चुनाव में, AAP को (पंजाब में) 13 सीटें मिलेंगी." इस बीच दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ममता बनर्जी ने यह कहते हुए कांग्रेस से नाता तोड़ लिया कि पार्टी लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में अकेले लड़ेगी.

टीएमसी सुप्रीमो ने कहा, ''कांग्रेस पार्टी के साथ मेरी कोई चर्चा नहीं हुई. मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी हैं और बंगाल में हम अकेले ही चुनाव लड़ेंगे.'' हालाँकि, इंडिया ब्लॉक के भीतर 'दरार' की अफवाहों को दरकिनार करते हुए, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने सौहार्दपूर्ण स्वर अपनाते हुए कहा कि इंडिया ब्लॉक 'अन्याय' से मिलकर लड़ेगा.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "भाजपा-आरएसएस नफरत, हिंसा और अन्याय फैला रहे हैं. इसलिए, भारत सरकार 'अन्याय' से मिलकर लड़ने जा रही है." जयराम रमेश ने भी सौहार्दपूर्ण स्वर में दोहराया और दोहराया कि ममता इंडिया गुट का एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं.

जयराम रमेश ने कहा, "मैंने कहा है कि टीएमसी इंडिया ब्लॉक का एक महत्वपूर्ण स्तंभ है, जिसमें 28 पार्टियां शामिल हैं. ममता बनर्जी देश की एक अनुभवी और ऊर्जावान नेता हैं, एक बड़ी नेता हैं. हम उनका सम्मान करते हैं... हर कोई जानता है कि वह एक विशेष स्थान रखती हैं और हमारे देश की राजनीति में पहचान. मुझे पूरा विश्वास है कि वह भी बीजेपी को हराना चाहती है, हम भी यही चाहते हैं. हम साथ मिलकर लड़ेंगे. हम इंडिया अलायंस को सफल बनाएंगे. यह हमारा कर्तव्य है. "

calender
26 January 2024, 11:14 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो