Nasir-Junaid Murder case: मोनू मानेसर को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Haryana News: हरियाणा के भिवानी में राजस्थान के कथित गौ तस्करों नासिर और जुनैद को अगवा कर मॉब लिंचिंग करने और नूंह हिंसा भड़काने के मामले में आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने मंगलावर को हिरासत में ले लिया है...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Nasir-Junaid Murder case: नासिर- जुनैद हत्याकांड के आरोपी मोनू मानेसर को अदालत में 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.  बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस को सौंप सकती है.  हरियाणा पुलिस की कार्रवाई पूरी होने के बाद राजस्थान पुलिस अपनी कार्रवाई शुरू करेगी. 

हरियाणा के भिवानी में राजस्थान के कथित गौ तस्करों नासिर और जुनैद को अगवा कर मॉब लिंचिंग करने और नूंह हिंसा भड़काने के मामले में आरोपी मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने मंगलावर को हिरासत में ले लिया है. मानेसर को आज दोपहर दिल्ली से सटे गुरुग्राम से IT एक्ट की जमानती धाराओं में हिरासत में लिया गया. मोनू को नूंह के CIA स्टाफ ने हिरासत में लेकर राजस्थान पुलिस को सौंप दिया है. नूंह ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद भी मोनू मानेसर चर्चाओं में थे. 

विश्व हिंदू परिषद (VHP) द्वारा जुलाई के अंतिम दिन नूंह में आयोजित की गई जलाभिषेक यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद भी इसमें मोनू मानेसर का नाम सामने आया था. कहा गया था कि इस यात्रा के पहले वीडियो जारी पर मोनू मानेसर ने इमसें शामिल होने की बात की थी इसके बाद उन्होंने भड़काऊ बाते की थी जो हिंसा भड़काने का मुख्य कारण था. 

जानिए कौन है मोनू मानेसर ?

मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर हरियाणा के बजरंग दल की गोरक्षक शाखा का प्रमुख है. वह मानेसर गांव का रहने वाला है और पॉलिटेक्निक की पढ़ाई करते समय मोनू दूसरे साल बजरंग दल में शामिल हो गया था. साल 2015 में हरियाणा में गौरक्षक कानून लागू किया गया था. हरियाणा सरकारी की ओर से इस संबंध में एक जिला गोरक्षा समिति बनाई गई थी. 

इसके बाद साल 2019 में उसका एक वीडियो सामने आया जिसमें वह गोतस्करों का पीछा करते हुए दिथा था. 32 साल की आयु में मोनू ने कई बड़े नेता और पुलिस अधिकारियों के साथ में तस्वीरें भी सामने आई. इसके बाद हरियाणा में नारिस और जुनैद नाम के दो युवकों की हत्या कर दी गई थी. इसमें मोनू का नाम सामने आया.

calender
12 September 2023, 04:02 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो