Nuh Violence: 'प्री-प्लान थी नूंह हिंसा', अनिल विज बोले-गंभीरता से होगी मामले की जांच

Haryana News: राज्य के गृह मंत्री अनिज विज ने कहा कि जिस तरह से गोलियां चलाई और इमारतों पर पत्थर जमा किए गए थे, उससे पता चलता है कि हिंसा की योजना पहले से ही बनाई गई थी.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Nuh Violence: हरियाणा के गृह और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का नूंह हिंसा पर बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने इस हिंसा को प्री-प्लान बताया है. अनिल विज ने कहा कि जिस तरह से ऊंचाई से गोलियां चलाई गई, इमारतों की छतों पत्थर जमा किए गए. ये सब बिना योजना के संभव नहीं है. इससे पता चलता है कि नूंह हिंसा प्री-प्लान थी. उन्होंने कहा कि हालात सुधरने के बाद इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी जाएगी.

इससे पहले शुक्रवार को गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि नूंह हिंसा को लेकर अब तक 102 एफआईआर दर्ज हुई है. इनमें से आधी से ज्यादा एफआईआर नूंह जिले से हुई है. जबकि 202 लोगों की अब तक गिरफ्तारी हो चुकी है और 80 लोगों को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट शेयर करने वालों के खिलाफ भी पुलिस एक्शन ले रही है.

'प्री-प्लान थी नूंह हिंसा'

शनिवार को अनिल विज ने कहा कि जिस तरह ऊंचाई से गोलियां चलाई गई, इमारतों की छतों पत्थर जमा किए गए. ये सब बिना योजना के संभव नहीं है. इससे पता चलता है कि नूंह हिंसा प्री-प्लान थी. नूंह हिंसा में आज सात एफआईआर और दर्ज की गई. 2300 भडकाऊ पोस्ट और वीडियो की जांच की जा रही है. 

गहराई से होगी जांच-गृह मंत्री 

विज ने कहा कि गोलियां चलाई गई, आगजनी की गई और ​हथियारों की व्यवस्था की गई. किसने ये व्यवस्था की थी. ये हथियार कहां से आए थे. उन्होंने कहा कि क्या ये हथियार मुफ्त में दिए गए थे? सभी पहलुओं की गहराई से जांच की जाएंगी. ये सब एक योजना का हिस्सा है.

calender
05 August 2023, 11:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो