Rewari: दीप्ति मर्डर केस में बॉयफ्रेंड हेमंत लांबा को किया दोषी करार, इस दिन सुनाई जाएगी सजा, जानिए पूरा मामला

चेहरा पसंद नहीं आया तो बॉयफ्रेंड ने जान से ही मार दिया गर्लफ्रेंड को, हत्या कर शव को फेंका बाद में कैब ड्राइवर की भी गोली मारकर कर दी हत्या। 4 साल बाद कोर्ट ने हेमंत को किया दोषी करार, जानिए पूरा मामला।

Poonam Chaudhary
Poonam Chaudhary

हाइलाइट

  • पुलिस ने कोर्ट में 26 गवाह पेश किये थे और इस मामले से जुड़े कई साक्ष्य भी पेश किये।

हरियाणा के रेवाड़ी में 4 साल पहले बॉयफ्रेंड हेमंत लांबा ने अपनी गर्लफ्रेंड दीप्ति की हत्या की थी, जिसके तहत कोर्ट ने उसे दोषी करार दिया है। 12 मई 2023 को एडिशनल सेशन जज सरताज बसवाना (Additional Sessions Judge Sartaj Baswana) के कोर्ट में  सुनाई जाएगी। इसके साथ ही हेमंड लांबा पर गर्लफ्रेंड की हत्या के बाद कैब ड्राइवर की भी हत्या का आरोप है। जिसके लिए राजस्थान कोर्ट उसका ट्रायल कर रही है। 

आपको बता दें, 2 दिसंबर साल 2019 में राजस्थान के जिला हनुमानगढ़ के एक संगरिया नामक कस्बा निवासी 19 वर्षीय दीप्ति की हत्या उसके ही बॉयफ्रेंड हेमंत ने कर दी थी। हेमंत दिल्ली के विश्वास नगर का रहने वाला है। दीप्ति की पढ़ाई दिल्ली में चल रही थी जिस वजह से उसका पूरा परिवार दिल्ली में रहता था। दीप्ति के पिता का संगरिया में बिजनेस था, और वह दिल्ली से ही अपना बिजनेस संभाल रहे थे। 

फेसबुक के जरिये मिले थे दोनों 

दीप्ति और हेमंत की जान पहचान फेसबुक के जरिये हुई थी। करीब 2 महीने तक उन दोनों की लगातार बात - चीत चली थी। हेमंत लांबा पेशे से एक बॉडी बिल्डर था। काफी लम्बी बात - चीत के बाद एक दिन दोनों ने एक - दूसरे से मिलने का फैसला किया। लड़की का चेहरा पसंद न आने पर हेमंत ने अपनी ही कार में दीप्ति की हत्या कर दी। इसके बाद उसने शव को रेवाड़ी जिले के कस्बा धारूहेड़ा में फेंक दिया और दीप्ति का फ़ोन साथ ही अन्य चीज़ें लेकर मौके से फरार हो गया। जब धारूहेड़ा थाना पुलिस ने दीप्ति के फ़ोन की लोकेशन चेक की तो वह एक्टिव थी। 

दीप्ति के मोबाइल में एक ऐप में कैब बुक थी, जब पुलिस उस कैब ड्राइवर का पता निकाला तो वह गायब था, जिसका शव राजस्थान के जयपुर के एरिया में मिली थी। कैब ड्राइवर की पहचान देवेंद्र कुमार के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक हेमंत ने दीप्ति की हत्या के बाद अपनी कार को छोड़ उसके फ़ोन से कैब बुक की थी और फरार हो गया था। 

इसके बाद उसने कैब ड्राइवर को भी गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसका केस अब राजस्थान में चल रहा है। वहीं हेमंत को दीप्ति मर्डर केस इ दोषी करार दिया है। पुलिस ने कोर्ट में 26 गवाह पेश किये थे और इस मामले से जुड़े कई साक्ष्य भी पेश किये। जिसके बाद हेमंत लांबा को दोषी करार दिया गया। अब उसे 12 मई 2023 को मामले पर सजा सुनाई जाएगी। वहीं इसके अलावा जगबीर सहरावत ने बताया की वह कोर्ट में आरोपी हेमंत को फांसी की सजा देने की मांग करेंगे। 

calender
11 May 2023, 12:59 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो