Jammu- Kashmir Weather: प्रदेश में गर्मी का कहर जारी, श्रीनगर में 27 अगस्त तक किया गया बारिश का अलर्ट जारी

Jammu- Kashmir Weather: प्रदेश में गर्मी का कहर जारी है तो वहीं कई इलाके ऐसे भी हैं जहां पर बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. श्रीनगर में मौसम विभाग ने 27 अगस्त तक किया बारिश का अलर्ट जारी.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • जम्मू कश्मीर में गुरुवार को पूरे दिन बादल छाए और साथ ही हल्के बारिश देखी गई थी.

Jammu- Kashmir Weather: जम्मू कश्मीर में गुरुवार को पूरे दिन बादल छाए और साथ ही हल्की बारिश देखी गई थी. जिसके बाद गर्मी और उमस बढ़ गई. इससे पहले भी बुधवार को दिनभर की तपिश झेलने के बाद शहरवासियों को शाम को हुई बारिश ने राहत पहुंचाई थी, उमस लगातार बढ़ने से यहां के लोगों के जनजीवन पर काफी गहरा असर पड़ रहा है. तो वहीं कुछ इलाकों में तेज बारिश और हवाएं चलती हुई दिखीं. जिसके बाद बारिश ने लोगों की परेशानियों को और भी बढ़ा दिया.

मौसम विभाग के अनुसार कश्मीर में आज भी अधिकांश स्थानों पर तापमान सामान्य से कई डिग्री ऊपर बना हुआ है. वहीं श्रीनगर में अधिकतम तापमान 30.0 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज किया गया है. इसके साथ ही घाटी के सभी क्षेत्र गर्म बने हुए हैं.

अगले 24 घंटों में बारिश के आसार

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के दौरान घाटी के कई स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना जताई है. इससे लोगों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना है. गुरुवार को घाटी में हल्की बूंदाबांदी देखी गई जिसके बाद घाटी के आस-पास रहने वाले लोगों को उमस भरी गर्मी को झेलना पड़ा. 

तोड़ा पिछले दो सालों का रिकार्ड

श्रीनगर में हो रही अगस्त की गर्मी ने पिछले दो सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है. बुधवार और गुरुवार को तापमान सामान्य से 4.4 डिग्री से बढ़कर 34.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा. इसके साथ ही 14 अगस्त 2022 में अधिकतम तापमान 33.3, 24 अगस्त, अगस्त 2021 में 33.2 और 17 अगस्त 2020 में 35.7 डिग्री सेल्सियस तक रहा, कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में पिछले लंबे अंतराल में मौसम साफ रहने के कारण लोगों को गर्मी का सामना करना पड़ा.

calender
25 August 2023, 06:31 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो