देश के कई राज्यों में आज बारिश की संभावना, IMD ने जारी किया अलर्ट

दिल्ली समेत कई राज्यों में आने वाले दिनों में लगातार तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है. वहीं हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में आज बर्फवारी की संभावनमा जताई जा रही है.

Ayushi Chauhan
Ayushi Chauhan

Weather Update Today: उत्तर भारत में सुबह के समय ठंड महसूस होती है तो वहीं दिन में धूप निकलने के बाद तापमन में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने आज के दिन यानि की 14 फरवरी को उत्तर प्रदेश, बिहार में तेज हवा और थीमी बारिश की संभावना जताई जा रही है. आईएमडी के मुताबिक आज पूर्वी भारत के कई स्थानों पर ओलावृष्टि के साथ तूफान आ सकता है. 

दिल्ली में मौसम का हाल

दिल्ली में बुधवार यानी आज 14 फरवरी को हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है. वहीं मंगलवार की सुबह तापमान 11 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया और शहर के कई हिस्सों में धुंध छाई दिखाई दी. दिल्ली में आने वाले दिनों में तापमान में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. इस हफ्ते न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री सेल्सियस रह सकता है.

मंगलवार को दिल्ली में एक्यूआई 327 दर्ज किया गया, जो की बहुत खराब माना जाता है. जानकारी के लिए बता दें शून्य और 50 के बीच एक एक्यूआई को 'अच्छा', 51 और 100 के बीच 'संतोषजनक', 101 और 200 के बीच 'मध्यम', 201 और 300 के बीच 'खराब', 301 और 400 के बीच 'बहुत खराब' और 401 और 500 के बीच 'गंभीर' माना जाता है.

आज मौसम का हाल

आईएमडी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम में तेज हवाएं चलेंगी और इसके साथ ही बारिश की बौछारें भी पड़ेंगी. इसके साथ ही कुछ जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की भी आशंका है. इसके अलावा पहाड़ी राज्यों की बात करें तो हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और जम्मू-कश्मीर में भी समुद्री तूफान आने की संभावना है.

स्काईमीटर वेडर का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार में हल्की से मध्यम बारिश के साथ ओलावृष्टि का अनुमान है. इसके अलावा मध्य प्रदेश, उत्तरी छत्तीसगढ़ और झारखंड में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। तमिल में भी हल्की बारिश की संभावना जताई गई है. 

calender
14 February 2024, 08:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो