India-Canada: भारत में शो रद्द होने पर छलका कनाडाई रैपर का दर्द, 'पंजाबियों को देशभक्ति का सबूत देने की ज़रूरत नहीं'

India-Canada: भारत कनाडा के रिश्तों में आई खटास का असर कनाडाई रैपर शुभजीत के शो पर पड़ा है. भारत में होने वाला उनका शो रद्द हो गया है. इसके बाद रैपर ने एक पोस्ट किया है.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • खालिस्तानी समर्थक शुभजीत का भारत में विरोध हो रहा है
  • कनाडाई रैपर शुभ का मुंबई कॉन्सर्ट रद्द किया गया
  • टिकट के पैसे किए जा रहे वापस

India-Canada: 18 सितंबर को कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो के बयान के बाद से भारत और कनाडा के रिश्तों में दरार आ गई है. जिसका असर खालिस्तानी समर्थक और रैपर शुभजीत के शो पर भी पड़ा है. दरअसल भारत में शुभ का एक शो होने वाला था जिसको कैंसल कर दिया गया है, इसके साथ ही बुक माय शो कंपनी ने टिकट लेने वाले लोगों के पैसे भी वापस करने शुरू कर दिए हैं. 

भारत में खालिस्तानी समर्थक शुभजीत का  विरोध हो रहा है. शुभ पर खालिस्तानी समूहों को समर्थन देने और भारत का गलत नक्शा शेयर करने का इल्ज़ाम है. इसी के चलते कनाडाई रैपर शुभ का मुंबई कॉन्सर्ट कैंसल कर दिया गया है. 

विवादों में आए रैपर शुभ 

पंजाबी-कनाडाई रैपर शुभनीत सिंह, जिन्हें शुभ के नाम से लोग जानते हैं, हालही में एक सोशल मीडिया पोस्ट पर काफी आलोचना का सामना कर रहे हैं. यह विवाद ऐसे समय में आया है जब भारत और कनाडा के बीच तनाव चल रहा है. इस बीच, खालिस्तान मुद्दे के समर्थन के आरोपों के कारण रैपर का शो रद्द कर दिया गया है.

इंस्टाग्राम पर किया पोस्ट

इंस्टाग्राम पर अपने पेज पर शुभ ने पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि 'पंजाब से आने वाले एक युवा रैपर-गायक के रूप में, अपने संगीत को एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर रखना मेरे जीवन का सपना था. लेकिन हाल की घटनाओं ने मेरी कड़ी मेहनत को प्रभावित किया है. उन्होंने आगे लिखा कि 'भारत मेरा भी देश है, मैं यहीं पैदा हुआ हूं, यह मेरे गुरुओं और मेरे पूर्वजों की भूमि है, जिन्होंने इस भूमि की आजादी, इसकी महिमा और परिवार के लिए बलिदान देने के लिए पलक भी नहीं झपकाई. और पंजाब मेरी आत्मा है, पंजाब मेरे खून में है. मैं आज जो कुछ भी हूं, पंजाबी होने की वजह से हूं.'

अपनी पिछली पोस्ट से हुए विवाद के जवाब में शुभनीत ने कहा कि 'उनका उद्देश्य किसी को ठेस पहुंचाने या किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का नहीं था.

calender
22 September 2023, 09:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो