Kolkata Airport News: इंडिगो के पायलट ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में मारी टक्कर, DGCA ने लिया एक्शन

Kolkata Airport News: कोलकाता एयरपोर्ट पर यह घटना उस समय हुई जब इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी वे से गुजर रही थी. इस दौरान एयरक्राफ्ट का हिस्सा दूसरे एयर इंडिया के विमान से टकरा गया. राहत की बात रही की बड़े स्तर पर कोई नुकसान नहीं हुआ.

JBT Desk
JBT Desk

Kolkata Airport News: पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट से बड़ी खबर सामने आई है. बता दें, कि रनवे पर खड़े एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान को इंडिगो एयरलाइंस के विमान को टक्कर मार दी. एयर इंडिया का विमान चेन्नई के लिए उड़ने की तैयारी कर रहा था. वहीं  मामले में नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA)ने  बड़ा एक्शन लेते हुए इंडिगो एयरलाइंस के पायलटों का 'रॉस्टर्ड ऑफ' लगा दिया  है. यह घटना उस समय हुई जब कोलकाता एयरपोर्ट पर एयर इंडिया एक्सप्रेस क्लीयरेंस का इंतजार कर रहा था. इस दौरान इंडिगो के एक विमान ने उसे टक्कर मार दी. 

ऐसे हुई घटना 

कोलकाता एयरपोर्ट पर यह घटना उस समय हुई जब इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी वे से गुजर रही थी. इस दौरान एयरक्राफ्ट का हिस्सा दूसरे एयर इंडिया के विमान से टकरा गया. राहत की बात रही की बड़े स्तर पर कोई भारी नुकसान नहीं हुआ. इस हादसे के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि कोलकाता एयरपोर्ट के रनवे पर हमारा एक विमान तमिलनाडु के चेन्नई जाने के लिए क्लियरेंस का इंतजार कर रहा था. इस दौरान दूसरी एयरलाइन कंपनी के प्लेन के पंख का किनारे का हिस्सा उससे लड़ गया था. 

डीजीसीए ने लिया एक्शन 

इस घटना की जांच की जा रही है. विमानन एजेंसी ने अपने एक बयान में कहा कि हादसे के बाद नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने इस हादसे के बाद इंडिगो एयरलाइंस के पायलट्स पर एक्शन लिया है. विमानन कंपनी के इन पायलट्स को इस एक दिन (26 मार्च, 2024) की सैलरी नहीं मिलेगी. बता दें कि, एयरलाइन इंडस्ट्री में 'रॉस्टर्ड ऑफ'  के तहत कर्मचारियों का कार्य दिवस नहीं गिना जाता है और उन्हें उस की दिन की सैलरी भी नहीं मिलती है.

calender
27 March 2024, 05:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो