IRCTC और Swiggy की हुई कुछ इस प्रकार डील, अब सीट पर बैठे- बिठाए यात्रियों को मिलेगा मनपसंद खाना

Swiggy अब जल्द ही ट्रेन यात्रियों के लिए खुशखबरी लेकर आ रही है IRCTC और Swiggy के बीच सहमति बन गई है आइए जानते हैं क्या है वो बात...

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

IRCTC and Swiggy News: अब भारतीय रेलवे ने ऑनलाइन खाना पहुंचाने वाली कंपनी Swiggy के साथ सहमति बना ली है. ट्रेन में सफर करने वालों को अपनी मन पसंद का खाना और साथ ही अपनी फेवरेट दुकान से खरीदने का मौका मिलेगा. इंडियन रेलवे कैटरिंग और टूरिज्म कॉर्पोरेशन (IRCTC) के साथ साझेदारी बन गई है, इस साझेदारी का एक ही इरादा है कि यात्रियों तक खाना पहुंचाने का है. आइए इसके बारे में विस्तार से जानते है कि कोई भी यात्री किस प्रकार असानी से खाना मंगा सकता हैं.

IRCTC e- catering पोर्टल के माध्यम से आसानी से कोई भी यात्री सफर करते समय खाना ऑर्डर कर सकता है. यात्री को इसमें PNR नंबर डालना होगा. इसके बाद उसे रेस्टोरेंट की होने वाला खाना नजर आने लगेगा. इसके बाद यात्री खाना को सलेक्ट कर असानी से ऑर्डर कर सकते हैं इसे आप ऑनलाइन और कैश डिलीवर करके दोनों तरीके से ऑर्डर कर सकते हैं.

इन स्टेशनों से होगी शुरुआत 

मिली जानकारी के मुताबिक IRCTC ने पहले चरण में चार स्टेशनों पर प्वाइंट ऑफ कॉन्सेप्ट के तौर पर IRCTC  ई कैटरिंग पोर्टल के माध्यम से प्री ऑर्डर किए गए खाने की सप्लाई और डिलीवरी के लिए मेसर्स बंडल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड (स्विगी फूड्स) के साथ सहमती बनी है. स्विगी सबसे पहले इन चार स्टेशन पर ये सुविधा की शुरू करने जा रही है जिनमें से बेंगलुरु, भुवनेश्वर, विजयवाड़ा और विशाखापट्टनम हैं.

Tags

calender
23 February 2024, 08:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो