Jammu-Kashmir : श्रीनगर से अल-बद्र के हाइब्रिड आतंकी की हुई गिरफ्तारी, गोला-बारूद समेत हथियार बरामद

Srinagar : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस ने हाइब्रिड के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है. आतंकी की पहचान अरफत यूसुफ के रूप में हुई है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Srinagar Police : भारत में अगले महीने यानी अगस्त में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाएगा. देशवासियों की सुरक्षा के लिए पहले ही अलर्ट जारी कर दिया जाता है. भारतीय सेना हर स्तर पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है. इस बीच जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने हाइब्रिड के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है और आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया है. इस मामले में कश्मीर जोन पुलिस ने जानकारी दी कि शनिवार 29 जुलाई को बटमालू इलाके से प्रतिबंधित संगठन अल-बद्र से जुड़े एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया.

आतंकी बरामद हुए गोला-बारूद

जानकारी के मुताबिक श्रीनगर से पड़के गए आतंकी की पहचान अरफत यूसुफ के रूप में हुई है. जोकि पुलवामा के राजपुरा का रहने वाला है. इस दौरान पुलिस ने उससे एक पिस्टल, 20 राउंड जिंदा गोलियां और दो मैगजीन सहित हथियार व गोला-बारूद व आपत्तिजनक सामग्री बरामद किए हैं. पुलिस ने अपने बयान में कहा कि खुफिया इनपुट के आधार पर पुलिस टीम ने अरफत यूसुफ को अरेस्ट किया है.

आतंकी गतिविधियों में था शामिल

पुलिस की जांच में पता चला कि यूसुफ इससे पहले भी दक्षिण कश्मीर रेंज में आतंकी गतिविधियों में शामिल था. वो गलत मंसूबों को अनजाम देने के लिए श्रीनगर आया था. पुलिस उस पर अपनी कड़ी नजर बनाए हुए थी, और बड़ी घटना को अंजाम देने के पहले ही उसकी गिरफ्तारी कर ली गई.

यूसुफ पर मुकदमा है दर्ज

पुलिस ने बताया कि आतंकी अरफत यूसुफ के खिलाफ बटमालू पुलिस स्टेशन में यूएपीए सहित विभिन्न धाराओं में मुदकमा दर्ज किया गया है. इस मामले में अभी आगे कि जांच की जा रही है. पुलिस ने यह भी बताया कि आतंकी सुरक्षा बलों पर दो बार पहले राजपोरा में सीआरपीएफ वाहन और फिर राजपोरा पुलवामा के हवल में CRPF/RR कैंप पर ग्रेनेड फेंकने में शामिल था.

calender
30 July 2023, 10:11 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो