Hemant Soren Remand: हेमंत सोरेन फिलहाल न्यायिक हिरासत में रहेंगे, रिमांड पर बाद में आएगा आदेश

Hemant Soren Remand: प्रर्वतन निर्देशल ने हेमंत सोरेन के लिए 10 दिनों की रिमांड की मांग की थी. लेकिन, कोर्ट ने हेमंत सोरेन को एक दिन न्यायिक हिरासत में रहेंगे.

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

Hemant Soren Remand: हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के बाद झारखंड में सियासी हलचल बनी हुईं है. पूर्व सीएम और जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन रांची के पीएमएलए कोर्ट से निकले. हेमंत सोरेन आज न्यायिक हिरासत में ही रहेंगे. ऐसे में उन्हें आज ईडी ने कोर्ट में पेश करते हुए 10 दिन की रिमांड मांगी थी, लेकिन फिलहाल एक दिन के लिए ही रिमांड मिली है. यानी कि हेमंत सोरेन की आज की रात जेल में बीतने वाली है.

होटवार जेल पहुंचे हेमंत सोरेन

झारखंड के पूर्व हेमंत सोरेन को रांची की होटवार जेल भेजा गया है. वे जेल के अंदर पहुंच गए हैं. इसी जेल में हेमंत सोरेन की आज की रात बीतेगी. बता दें कि आज की रात हेमंत सोरेन की जेल में ही बीतेगी. पीएमएलए की विशेष अदालत ने ED की रिमांड याचिका पर अपना फैसला सुरक्षित रखा है. रिमांड पिटीशन पर अदालत कल फैसला सुनाएगी.

कल भी होगी सुनवाई

वकील मनीष सिंह ने कहा कि हेमंत सोरेन को एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 10 दिन की रिमांड की मांग की गई थी, लेकिन आदेश सुरक्षित रख लिया गया है और अगली सुनवाई कल होगी.

जानकारी के लिए बता दें कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) अदालत के विशेष न्यायाधीश न्यायमूर्ति दिनेश राय ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आदेश सुरक्षित रख लिया. कथित भूमि घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 घंटे की पूछताछ के बाद सोरेन को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया. ईडी के अनुसार, सोरेन से "माफिया द्वारा भूमि के स्वामित्व में अवैध परिवर्तन के बड़े रैकेट" की जांच के तहत पूछताछ की गई थी.

calender
01 February 2024, 04:46 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो