Karnataka: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया का बयान, "देश में किसी ने भी भारत जोड़ो यात्रा जैसा कुछ नहीं किया"

Karnataka: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बीते दिन बताया कि, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनने की जरूरत है, आगे कहा कि हम सबको एक साथ लड़ना होगा एवं कांग्रेस को सत्ता में वापस लाना होगा.

Rupa Kumari
Rupa Kumari

हाइलाइट

  • सिद्धारमैया ने कहा, देश की खातिर हम अपने सभी मतभेद भूल जाएंगे.
  • सीएम ने बताया कि, हिंदुत्व हिंदुत्व है, मैं एक हिंदू हूं, हिंदू और हिंदुत्व अलग हैं.

Karnataka: कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया ने बीते दिन यानी गुरुवार अपने एक बयान में बताया कि, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनने की जरूरत है. दरअसल उन्होंने ये बयान तब दिया जब भारतीय गुट के भीतर कुछ व्यक्तियों ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को साल 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए गठबंधन का पीएम पद बनाने की चर्चा की थी.

कांग्रेस के 139 वें स्थापना दिवस समारोह में संबोधन

सिद्धारमैया ने आगे बताया कि, कांग्रेस पार्टी ही वह पार्टी है जो देश की समस्याओं को कम कर सकता है. जिसके लिए राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनना चाहिए. दरअसल कांग्रेस के 139 वें स्थापना दिवस समारोह के दौरान सीएम ने कहा कि, देश में किसी ने भी भारत जोड़ो यात्रा जैसा कुछ नहीं किया है. उनका कहना है कि, राहुल गांधी भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा संस्करण न्याय यात्रा ले रहे हैं.

कांग्रेस को एक बार फिर सत्ता में आना चाहिए

सीएम सिद्धारमैया ने बताया कि, देश के हर वर्ग को लोगों को न्याय मिलना चाहिए. जिसके उद्देश्य से यह यात्रा की जा रही है, इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सवाल किया कि, क्या राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी जैसा कोई सत्ता में आ सकता है. जिसके जवाब में सिद्धारमैया ने कहा, देश की खातिर हम अपने सभी मतभेद भूल जाएंगे. आगे उनका कहना था कि, संविधान की रक्षा के लिए, देश की बहुसंस्कृतिवाद एवं संप्रभुता को बनाए रखने के लिए हम सबको एक साथ लड़ना होगा एवं कांग्रेस को सत्ता में वापस लाना होगा.

2019 के लोकसभा चुनाव की चर्चा

वहीं साल 2019 के लोकसभा चुनावों पर चर्चा करते हुए सिद्धारमैया ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाने की बात कही थी. साथ ही सीएम ने बताया कि, हिंदुत्व हिंदुत्व है, मैं एक हिंदू हूं, हिंदू और हिंदुत्व अलग हैं. उनका कहना है कि, राम की पूजा करो, भजन करो? मैं भी अपने गांव में भजन करने जाता था, क्या हम हिंदू नहीं हैं? हम भी हिंदू हैं.

calender
29 December 2023, 08:44 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो