PM Modi ने ईसाई समुदाय के लोगों के साथ की बातचीत, आर्कबिशप बोले- गिरजाघरों पर हो रहे हमले पर लगे रोक

PM Modi: क्रिसमस के अवसर पर पीएम मोदी ने ईसाई समुदाय से मुलाकात कर कई मुद्दों पर चर्चा की, इस दौरान उन्होंंने ईसाईयों को शुभकामनाएं भी दी.

Sachin
Sachin

PM Modi: क्रिसमस के मौके पर अपने आधिकारिक प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी ने ईसाई समुदायों के सदस्यों से संवाद किया. इस दौरान बेंगलुरु के आर्कबिशप पीटर मचाडो ने प्रधानमंत्री की सराहना की है. साथ ही उन्होंने गिरजाघरों पर हो रहे हमले और उसके खिलाफ प्रोपेगेंडा को लेकर चिंता जाहिर की है. जिसपर आर्कबिशप पीएम मोदी से आग्रह किया है कि वह इस मामले में हस्तक्षेप कर इस मामले को सुलझाए. 

ईसाई समुदाय समाजकार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेता है: PM 

पीएम मोदी ने ईसाई समुदाय के लोगों से संवाद करते हुए कहा कि हमारा आपके साथ बहुत पुराना और आत्मीय रिश्ता रहा है, उन्होंने कहा कि ईसाईयों ने समाज को निरंतरता देने में महत्वूपूर्ण भूमिका निभाई है. आप लोग समाज सेवा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं. साथ ही गरीबों और वंचितों की मदद करने के लिए हमेशा आगे आते हैं.

भारत में विशेष है इस साल का क्रिसमस

ईसाई समुदाय के लोगों से पीएम मोदी के संवाद करने के बीच बेंगुलरु के आर्कबिशप पीटर मचाडो ने कहा कि इस वर्ष क्रिसमस त्योहार भारत के काफी विशेष है. क्योंकि प्रधानमंत्री ने नई दिल्ली में समुदाय के प्रतिनिधित्व को अपने आवास पर मिलने के लिए बुलाया है. उन्होंने आगे कहा कि प्रधानमंत्री सभी दलित (हिंदू, मुस्लिम, सिख या ईसाई) को समान दर्जा देने के लिए दलित ईसाई आरक्षण जैसे मुद्दे का समाधान के लिए ईसाई नेताओं का विश्वास जीत सकते हैं.

calender
29 December 2023, 07:39 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो