Congress Candidate: कांग्रेस की 8वीं लिस्ट में आया चौंकाने वाला नाम, 14 उम्मीदवारों को दिया टिकट

Loksabha Election: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 8 वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने चार राज्यों की 14 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं. 

JBT Desk
JBT Desk

Congress Candidate 8th List : देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच लगभग सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. वहीं निर्वाचन आयोग की तरफ से भी आम चुनावों की घोषणा की जा चुकी है. ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टियां भी अधिकांश सीटों पर अपने उम्मीदवारों का एलान कर चुकी हैं. इस बीच कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने चार राज्यों की 14 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की हैं. 

बता दें, कि कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ मध्य प्रदेश की गुना सीट से राव यादवेंद्र सिंह को टिकट दिया है, जबकि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पार्टी ने विदिशा से प्रताप भानु शर्मा को उम्मीदवार घोषित किया है. वहीं पार्टी ने सीतापुर सीट से नकुल दुबे और गाजियाबाद सीट से डॉली शर्मा को टिकट दिया है. 

मंगलवार को जारी की थी सातवीं लिस्ट 

कांग्रेस ने इसके एक दिन पहले 26 मार्च यानि मंगलवार को उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की थी. जिसमें पार्टी ने 5 लोगों को टिकट दिया था. कांग्रेस ने इस लिस्ट में  छत्तीसगढ़ की 4 और तमिलनाडु की एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया था. ऐसे में छत्तीसगढ़ के सरगुजा (एसटी) से शशि सिंह, रायगढ़ (एसटी) से डॉ.मेन देवी सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर (एसटी) से बीरेश ठाकुर को मौका दिया गया है, जबकि तमिलनाडु की माइलादुथुरई सीट से आर सुधा को टिकट दिया था. 

कांग्रेस ने अबतक 210 उम्मीदवारों को दिया टिकट 

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 210 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम एलान कर दिया है. इस दौरान पहली सूची में पार्टी ने 39, दूसरी सूची में 43, तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे. जबकि चौथी सूची में 45, पांचवीं सूची में 3,  छठी सूची में 5, सातवीं सूची में 5 और आज जारी की गई आठवीं सूची में 14  उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की गई है.

calender
27 March 2024, 10:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो