कांग्रेस और उद्धव ठाकरे से शरद पवार से जताई नाराजगी, जानिए क्या है वजह?

Sharad Pawar News: सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी नेताओं की बैठक में शरद पवार ने कहा कि महाविकस अघाड़ी के सहयोगी दल गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं. शिवसेना और कांग्रेस की तरफ से अलग-अलग सीटों पर उम्मीदवार का एलान करने से पवार नाराज हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Sharad Pawar News: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर जारी हलचल के बीच शरद पवार ने कांग्रेस और उद्धव ठाकरे की पार्टी के व्यवहार के प्रति नाराजगी जाहिर की है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पार्टी नेताओं की बैठक में शरद पवार ने कहा कि महाविकस अघाड़ी के सहयोगी दल गठबंधन धर्म का पालन नहीं कर रहे हैं. शिवसेना और कांग्रेस की तरफ से अलग-अलग सीटों पर उम्मीदवार का एलान करने से पवार नाराज हैं.

बता दें, कि संसदीय बैठक में शरद पवार ने कहा कि महाविकस अघाड़ी (MVA) के अन्य सहयोगी दलों ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया. पवार ने कहा कि कांग्रेस और उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया. उन्होंने कहा, 'एमवीए को संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक साथ सीटों का एलान करनी चाहिए था. सभी नेताओं को एक साथ आना चाहिए था और एक जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी चाहिए थी.' 

शरद पवार ने क्या कुछ कहा?

शरद पवार ने आगे कहा कि जब सीट बंटवारे को लेकर अभी जारी थी तो एमवीए भागीदारों की ओर से अलग-अलग सीटें क्यों घोषित की गईं? बता दें, कि पहले कांग्रेस और फिर उद्धव ठाकरे शिवसेना की ओर से अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करने के बाद अब शरद पवार की पार्टी एनसीपी भी अलग से अपनी सीटों पर एलान करेगी. शुरुआत में एमवीए को एक जॉइंट प्रेस कान्फ्रेंस में एक साथ सीटों की घोषणा करनी थी लेकिन अब सभी पार्टियां अलग-अलग सीटों और उम्मीदवारों का ऐलान कर रही हैं. 

इतनी सीटों पर एलान करेगी NCP

एनसीपी के आज (बुधवार) लगभग पांच सीटों की घोषणा करेगी. ऐसी संभावना है कि जयंत पाटिल मीडिया से बात करेंगे और सीटों का एलान करेंगे. पार्टी की संसदीय बैठक में 10 लोकसभा सीटों पर चर्चा हुई है. उद्धव ठाकरे की शिवसेना ने बुधवार को 16 सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए थे. इनमें से कई सीटें ऐसी हैं जिन पर कांग्रेस भी अपने उम्मीदवारों को उतारना चाहती थी. इनमें सांगली और मुंबई दक्षिण मध्य लोकसभा सीट भी शामिल है. वहीं कांग्रेस महाराष्ट्र की 16 लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

calender
27 March 2024, 07:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो