Gujarat: 28 साल पुराने ड्रग केस में पूर्व IPS संजीव भट्ट दोषी करार

Sanjiv Bhatt Convicted: संजीव भट्ट के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस दौरान आज (27 मार्च) मामले में उनकी पालनपुर सेशन कोर्ट में पेशी हुई. जहां कोर्ट ने उन्हें दोषी बनाया है.

JBT Desk
JBT Desk

Sanjiv Bhatt Convicted: गुजरात से एक बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि राज्य के पूर्व आईपीएस अधिकारी संजीव भट्ट को 28 साल पुराने  ड्रग केस में दोषी करार दिया गया है. संजीव भट्ट के खिलाफ NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया था. इस दौरान आज (27 मार्च)  मामले में उनकी पालनपुर सेशन कोर्ट में पेशी हुई. जहां कोर्ट ने उन्हें दोषी बनाया है. 

बता दें, कि जब संजीव भट्ट 1996 में बनासकांठा के SP थे तब उनपर आरोप लगा था कि उन्होंने पालनपुर के एक होटल में 1.5 किलो अफीम रखकर एक वकील को नारकोटिक्स केस में फंसा दिया था.

भट्ट के ऊपर ये भी है आरोप 

संजीव भट्ट सामाजिक कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ और गुजरात के पूर्व पुलिस महानिदेशक आर.बी श्रीकुमार के साथ 2002 के गुजरात दंगों के मामलों के संबंध में कथित तौर पर सबूत गढ़ने के मामले में भी आरोपी हैं.

हाल ही में चर्चा में आए थे भट्ट 

संजीव भट्ट तब चर्चा का विषय बने थे जब उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर करके 2002 के गुजरात दंगों में तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की भूमिका का आरोप लगाया था. आरोपों को एक विशेष जांच दल ने खारिज कर दिया था. इसके बाद 2011 में संजीव भट्ट को सेवा से निलंबित कर दिया गया था. अगस्त 2015 में गृह मंत्रालय द्वारा ‘अनधिकृत अनुपस्थिति’ के लिए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था.

calender
27 March 2024, 06:35 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो