Loksabha Election: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट, 5 लोगों को बनाया उम्मीदवार

Loksabha Election: कांग्रेस ने आम चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. इस दौरान पार्टी ने 5 लोगों को टिकट दिया है.

JBT Desk
JBT Desk

Congress Candidates 7th List 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेजी हो गई है. इस बीच कांग्रेस ने आम चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस दौरान 5 लोगों को टिकट दिया है. कांग्रेस ने इस लिस्ट में  छत्तीसगढ़ की 4 और तमिलनाडु की एक सीट पर उम्मीदवारों के नाम का एलान किया है. 

सातवीं लिस्ट में कांग्रेस ने इन लोगों दिया मौका 

कांग्रेस ने उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट में छत्तीसगढ़ के सरगुजा (एसटी) से शशि सिंह, रायगढ़ (एसटी) से डॉ.मेन देवी सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर (एसटी) से बीरेश ठाकुर को मौका दिया गया है, जबकि तमिलनाडु की माइलादुथुरई सीट से आर सुधा को टिकट दिया है. इससे पहले पार्टी ने 25 मार्च को होली के दिन उम्मीदवारों की छठी लिस्ट जारी की थी. 

कांग्रेस ने छठी लिस्ट में इन लोगों को दिया टिकट 

कांग्रेस ने एक दिन पहले सोमवार को लोकसभा उम्मीदवारों छठी लिस्ट जारी की थी, जिसमें राजस्थान और तमिलनाडु के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. इस लिस्ट में चार उम्मीदवार राजस्थान से (अजमेर- रामचंद्र चौधरी, राजसमंद - सुदर्शन रावत, भीलवाड़ा - डॉ. दामोदर गुर्जर और कोटा- प्रह्लाद गुंजल) थे तो एक प्रत्याशी तमिलनाडु से (तिरुनेलवेल्ली - एडवोकेट सी रॉबर्ट ब्रूस) था.

कांग्रेस ने अबतक 196 उम्मीदवारों को दिया टिकट 

कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर 196 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम एलान कर दिया है. इस दौरान पहली सूची में पार्टी ने 39, दूसरी सूची में 43, तीसरी सूची में 56 उम्मीदवार घोषित किए थे. जबकि चौथी सूची में 45, पांचवीं सूची में 3 और छठी सूची में 5 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी.

calender
26 March 2024, 09:19 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो