Shivsena UBT: संजय राउत ने चुनाव आयोग पर कंसा तंज, कहा- पाकिस्तान जाकर पूछेंगे कि...

राउत ने कहा कि चुनाव आयोग को भरोसा नहीं है, वह केंद्र के इशारे पर अपना काम कर रही है.

Sachin
Sachin

Shivsena UBT: शिवसेना (उद्धव गुट) के राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एक बार फिर चुनाव आयोग के साथ बीजेपी पर तंज कसा है. राउत ने शिवसेना टूटने को लेकर बीजेपी और इलेक्शन कमीशन पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि अगर आप पाकिस्तान भी जाकर पूछेंगे कि शिवसेना किसकी है तो वहां भी लोग बता देंगे कि शिवसेना बाला साहेब ठाकरे की है. मगर चुनाव आयोग को यह पता नहीं है. 

केंद्र के इशारे पर आयोग काम कर रहा है: राउत 

राउत ने कहा कि चुनाव आयोग को भरोसा नहीं है, वह केंद्र के इशारे पर अपना काम कर रही है. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सिर्फ अपने स्वार्थ के लिए काम कर रही हैं. भाजपा आज मणिपुर हिंसा और चीन की संवेदनशील स्थिति पर बात नहीं करती है बल्कि सिर्फ सेल्फी लेती रहती है. राउत ने कहा कि आगामी पांच राज्यों में चुनाव बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ेगा. वहीं, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सवाल संजय राउत ने कहा कि यह पार्टी सिर्फ शरद पवार की है. 

विवादों के चक्कर में पार्टी में हुआ दो फाड़ 

दरअसल, मामला यह है कि पिछले साल पार्टी उद्धव ठाकरे और सीएम एकनाथ शिंदे के बीच विवाद को लेकर दो धड़ों में बंट गई थी. इसमें से एक धड़ उद्धव के साथ चला गया था और दूसरा शिंदे गुट की तरफ चला गया था. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच पार्टी के अधिकार लेकर होड़ मच गई थी और यह मामला चुनाव आयोग पहुंच गया. जहां आयोग ने शिवसेना पार्टी का चुनवा चिन्ह तीर-कमान उद्धव गुट को दिया था, जिसको बाला साहेब की शिवसेना कहा जाता है. 

76 फीसदी विधायक शिंदे गुट की तरफ 

वहीं, उद्धव गुट को शिवसेना (यूबीटी) के  तौर पर जाना जाता है, इस पार्टी को जलती मशाल का चिन्ह दिया गया. चुनाव आयोग ने कहा था कि शिंदे गुट को साल 2019 में जीतकर आए विधायकों का 76 फीसदी मत था. उद्धव गुट को समर्थन करने वाले विधायक वोट शेयर 24 फीसदी है. शिवसेना में फूट होने के कारण तत्काल सरकार महाविकास आघाड़ी सरकार गिर गई थी. 

calender
10 November 2023, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो